A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस वजह से धर्मेंद्र को पसंद नहीं करती थीं हेमा मालिनी की मां, इस एक्टर को बनाना चाहती थीं दामाद

इस वजह से धर्मेंद्र को पसंद नहीं करती थीं हेमा मालिनी की मां, इस एक्टर को बनाना चाहती थीं दामाद

धर्मेंद्र देओल एक शादीशुदा शख्स थे, जिन्होंने प्रकाश कौर से साल 1957 में शादी की थी। मगर इसके बावजूद उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया। यह बात 70 के दशक की जब वह हेमा मालिनी के प्यार में गिरफ्तार हो गए।

Dharmendra, Hema Malini- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BOLLYWOOD.NOSTALGIA इस वजह से धर्मेंद्र को पसंद नहीं करती थीं हेमा मालिनी की मां, इस एक्टर को बनाना चाहती थीं दामाद

कहते हैं जब दो दिल प्यार में होते हैं तो कोई बात मायने नहीं रखती। आप इस बात को मानें या न मानें, लेकिन सच्चा प्यार आपको इतनी आसानी से नहीं मिलता है, इनमें कई कठिनाइयां आती हैं। मगर इन सबके बीच में उनका प्यार जीत जाता है तो वह जोड़ी दुनिया के लिए मिसाल बन जाती है। इसके लिए एक आदर्श उदाहरण बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ी धर्मेंद्र देओल और हेमा मालिनी की है। उनके प्यार ने सभी सामाजिक मानदंडों को धता बता दिया और दुनिया के सामने साबित कर दिया कि वह एक दूसरे के लिए सबसे बेहतर हैं।

जो लोग इस बारे में नहीं जानते उन्हें बता दें कि धर्मेंद्र देओल एक शादीशुदा शख्स थे, जिन्होंने प्रकाश कौर से साल 1957 में शादी की थी। मगर इसके बावजूद उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया। यह बात 70 के दशक की जब वह हेमा मालिनी के प्यार में गिरफ्तार हो गए। शुरुआत में, अभिनेत्री ने उनको मना किया क्योंकि वह कभी एक शादीशुदा इंसान के साथ शादी नहीं चाहती थीं, लेकिन वह लंबे समय तक वह धर्मेंद्र के प्यार से बच नहीं सकीं और आखिर में उनके सामने हार मान गईं। 1980 में, दोनों ने शादी के बंधन में बंध गए।

मगर ये जितना एक किस्से के तौर पर आसान लगता है, उतना सचमुच में बिल्कुल भी नहीं था। हेमा मालिनी उस दौर की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक थीं। इंडस्ट्री के कई डैशिंग एक्टर उनसे शादी करने की ख्वाहिश जता चुके थे। इनमें से जीतेंद्र, संजीव कुमार जैसे कलाकार भी शामिल थे। हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती भी इस बात को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती थीं कि उनका दामाद उत्तर भारतीय हो। उन्होंने गिरीश कर्नाड को हेमा मालिनी के लिए चुना था।

धर्मेंद्र को लेकर उनकी मां की सूई इसलिए अटक जाती थी कि एक तो धर्मेंद्र पंजाबी थे और ऊपर से शादीशुदा थे, इसके अलावा उनके बच्चे भी थे। मायापुरी के 250वें अंक के मुताबिक, गिरीश कर्नाड हेमा मालिनी के लिए उनकी मां की पहली पसंद थे, क्योंकि वह साउथ इंडियन थे। उन्हें गिरीश की एक्टिंग के साथ-साथ उनका व्यवहार दोनों ही पसंद था।

मगर हेमा मालिनी के लिए धर्मेंद्र का प्यार पूरी इंड्रस्ट्री में फेमस हो गया। इस वजह से गिरीश कर्नाड उनके बीच में नहीं आना चाहते थे। हेमा की मां के चाहने के बाद उनके बीच ये रिश्ता बनते-बनते रह गया। वक्त के गुजरने के साथ हेमा मालिनी को भी धर्मेंद्र का प्यार रास आने लगा और वह धर्मेंद्र के प्यार को पाकर काफी खुश रहने लगीं। उन्होंने संजीव कुमार, जीतेंद्र के ऑफर को ठुकरा दिया और इस तरह धर्मेंद्र के साथ शादी के बंधन में बंध गईं।  

Latest Bollywood News