A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड IIFA 2017: ए आर रहमान ने 'उर्वशी- उर्वशी' गाकर बांधा आईफा में शमां

IIFA 2017: ए आर रहमान ने 'उर्वशी- उर्वशी' गाकर बांधा आईफा में शमां

न्यूयॉर्क में आयोजित आईफा रॉक्स फिल्मोत्सव में ऑस्कर से सम्मानित संगीतकार ए आर रहमान ने 'उर्वशी-उर्वशी' गाना जब तमिल में गाया तो लोग झूम उठे।

rahman- India TV Hindi Image Source : PTI rahman

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में आईफा रॉक्स फिल्मोत्सव शानदार तरीके से चल रहा है। बारिश ने भी शो में खलल डालने की कोशिश की, लेकिन शो बिना रुके धमाल मचाता रहा और चलता रहा। प्रोग्राम में ऑस्कर से सम्मानित संगीतकार ए आर रहमान ने 'उर्वशी-उर्वशी' गाना जब तमिल में गाया तो लोग झूम उठे। दर्शक बार-बार उनसे गाना गाने की फरमाइश करते रहे। उन्होंने दो घंटे के संगीत कार्यक्रम में भारतीय फिल्म उद्योग में अपने 25 साल के सफर का जश्न भी मनाया।

न्यूजर्सी में मेटलाइफ स्टेडियम का परिदृश्य आठ जुलाई को लंदन के संगीत कार्यक्रम से बिल्कुल जुदा था, जहां दर्शक यह शिकायत करते हुए कार्यक्रम से उठकर चले गए थे कि वे हिंदी के बजाय तमिल गाने गा रहे हैं।

Image Source : ptirahman

देर रात करीब दो बजने के बावजूद मेटलाइफ स्टेडियम में प्रशंसक 'वन्स मोर, वन्स मोर' यानी 'एक बार और' चिल्ला रहे थे। इस पर रहमान ने कहा, "काफी देर हो गई है।" हालांकि उन्होंने 'हम्मा-हम्मा' गाना शुरू कर दिया। संगीत कार्यक्रम में हरिहरन, कैलाश खेर, जोनिता गांधी, बेनी दयाल, मीका सिंह और नीति मोहन ने भी अपने गानों से समां बांध दिया। रहमान ने कार्यक्रम में ज्यादातर हिंदी गाने ही गाए, लेकिन अपनी मातृभाषा में भी तीन-चार गाने गाना वह नहीं भूले।

Image Source : ptirahman

न्यूयॉर्क में पिछले 30 सालों से रह रहे राजन पांडा ने यहां आईएएनएस को बताया, "रहमान का प्रदर्शन शानदार था। हमें इससे कोई दिक्कत नहीं कि उन्होंने तमिल में गाया, क्योंकि हमारा मानना है कि हर किसी को अपनी संस्कृति संरक्षित करनी चाहिए।"

शाहरुख की फैन को मिले दो आईफा पुरस्कार

शो के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर अर्जुन अवाली आईएएनएस को बताया, "हमने शो का पूरा लुत्फ उठाया। हम यहां रहमान के लिए आए। यह जो संगीत है, सार्वभौमिक है..इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस भाषा में है।"

अपने प्रशंसकों के प्रति प्यार का इजहार करने में रहमान भी पीछे नहीं रहे, वह लगातार 'मैं आपको प्यार करता हूं दोस्तो' और 'मैं भी आपको प्यार करता हूं' कहते रहे।

यहां तक कि ऑस्कर विजेता रहमान की प्रस्तुति के दौरान हुई बारिश भी प्रशंसकों के उत्साह में कोई कमी नहीं ला सकी।

कार्यक्रम में सलमान खान, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और वरुण धवन जैसे सितारे भी नजर आए। आईफा रॉक्स के मेजबान रितेश देशमुख और मनीष पॉल ने अपने मजाकिया अंदाज और व्यंग्य से दर्शकों का मनोरंजन किया।

कुल मिलाकर आईफा रॉक्स ने संगीत में धमाल मचाया।

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) वीकेंड और अवार्ड्स के 18वें संस्करण का समापन शनिवार की शाम मुख्य समारोह के आयोजन के बाद होगा।

(इनपुट- आईएनएस)

बारिश ने डाला आईफा में खलल

Latest Bollywood News