A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आईफा अवॉर्ड्स 2020 के नॉमिनेशन की हुई घोषणा, 'गली बॉय' को 14 तो 'कबीर सिंह' को मिले 8 नॉमिनेशन

आईफा अवॉर्ड्स 2020 के नॉमिनेशन की हुई घोषणा, 'गली बॉय' को 14 तो 'कबीर सिंह' को मिले 8 नॉमिनेशन

IIFA Awards 2020: आईफा अवॉर्ड्स में इस बार सबसे ज्यादा जिस फिल्म को नॉमिनेशन मिले हैं वो रणवीर और आलिया की फिल्म 'गली बॉय' है।

<p>आईफा अवॉर्ड्स 2020 </p>- India TV Hindi Image Source : YOGEN SHAH आईफा अवॉर्ड्स 2020 

IIFA 2020, इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवार्ड्स के नॉमिनेशन की आज घोषणा हो गई। बुधवार को एक प्रेस मीट में नामांकन सूची की घोषणा की गई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन और दीया मिर्ज़ा जैसे सितारों ने शिरकत की। मुंबई में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। इस साल आईफा मध्य प्रदेश में आयोजित किया जाएगा। जहां भोपाल में 21 मार्च को प्री-इवेंट का आयोजन किया जाएगा, वहीं 27, 28 और 29 मार्च को इंदौर में मुख्य तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

IIFA ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रतिष्ठित पुरस्कारों के 21 वें संस्करण के लिए नामांकन सूची की घोषणा की। जहां रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर गली बॉय 14 नामांकन के साथ सबसे आगे रही, वहीं शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह ने 8 और आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 ने 7 नामांकन हासिल किए। इस इवेंट में तकनीकी विजेताओं की भी घोषणा की। बॉलीवुड फिल्म गली बॉय 3 IIFA तकनीकी पुरस्कारों के साथ विनर्स की लिस्ट में टॉप पर रही।

एमपी में तीन दिवसीय मेगा इवेंट की बात करें तो यह अवार्ड्स नाइट सबसे मनोरंजक रात होगी क्योंकि इसकी मेजबानी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और रितेश देशमुख करेंगे। शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, ऋतिक रोशन, करीना कपूर खान, जैकलीन फर्नांडीज और कैटरीना कैफ जैसी बॉलीवुड हस्तियां इस इवेंट में परफॉर्म करेंगी।

इस दौरान कार्तिक आर्यन ने कटरीना कैफ को धीमे-धीमे गाने के डांस स्टेप भी सिखाए। 

मनीष पॉल और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर दूसरे दिन इवेंट होस्ट करेंगे। इसके अलावा आईफा रॉक्स में ए. आर. रहमान, अरिजीत सिंह, सचिन-जिगर, निकिता गांधी, जोनिता गांधी, शाल्मली खोलगड़े, बेनी दयाल, ऐश किंग, दिव्या कुमार और जुबिन नौटियाल; तनिष्क बागची जैसे सितारे भी परफॉर्म करेंगे।  IIFA रॉक टिकट बुक माय शो पर शुक्रवार, 6 मार्च 2020 को LIVE जाएंगे।

Latest Bollywood News

Related Video