A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, बॉलीवुड में जीत का जश्न

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, बॉलीवुड में जीत का जश्न

भारतीय महिला टीम ने ओलंपिक खेलों के हॉकी टूर्नामेंट के पदक दौर में पहली बार प्रवेश करने के लिए क्वार्टर फाइनल में विश्व नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया।

Olympic 2020- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, बॉलीवुड में जीत का जश्न

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को पहली बार ओलंपिक खेलों के हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। भारत ने ओलंपिक खेलों के हॉकी टूर्नामेंट के पदक दौर में पहली बार प्रवेश करने के लिए क्वार्टर फाइनल में विश्व नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया। महिला हॉकी में यह भारत की सबसे बड़ी जीत है क्योंकि टीम केवल तीसरी बार ओलंपिक में खेल रही टीम पूल ए में चौथे स्थान पर रहते हुए नॉकआउट दौर से जूझ रही थी।

सोशल मीडिया पर भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद उनकी तारीफों की झड़ी लग गई। बी-टाउन ने भी ट्विटर पर बधाई पोस्ट शेयर कर अपनी जीत का जश्न मनाया।

रणदीप हुड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "क्या मैच है... सुपर डिफेंडिंग... रियल में भारतीय महिला हॉकी इंडिया ने रील बना दिया है। #ChakDeIndia इतिहास आज रचा गया है।"

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा, "हमारा चक दे ​​पल कभी अधिक वास्तविक नहीं लगा! हमारी लड़कियों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 1-0 से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया! इस जीत के लिए टीम को बधाई!" 

भारत ने क्वार्टर फ़ाइनल में दुनिया के दूसरे नंबर की महिला टीम ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर अंतिम-चार चरण में प्रवेश किया। भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक रूप से मैच पर अपना दबदबा कायम किया, और मजबूती से प्रतिद्वंदियों का डिफेंड किया। खिलाड़ियों ने मिडफील्ड पर अपना कब्जा जमाए रखा और दूसरे क्वाटर के शुरुआती मिनटों में गोल सुनिस्चित किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत में अपनी लय में नहीं आ सकी और पूरे मैच में गेंद का पीछा करती रही.

Latest Bollywood News