A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बारे में जानिए ये दिलचस्प बातें

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बारे में जानिए ये दिलचस्प बातें

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' इस मशहूर हॉलीवुड फिल्म का रीमेक है।

<p>आमिर खान</p>- India TV Hindi आमिर खान

मुंबई: बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट मिस्टर आमिर खान बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं जो भारत में ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगो को पसंद आयी है। अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए कमर कस रहे हैं जिसकी पहली झलक देखने के लिए उनके प्रशंसक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

 आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा', टॉम हैंक्स की 1994 की सुप्रसिद्ध फिल्म फॉरेस्ट गम्प का ऑफिशियल रीमेक है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' के राइट्स पाने के लिए बॉलीवुड से कई नामचीन लोगों ने कोशिश की थी लेकिन आमिर खान इसके राइट को पाने में कामयाब हुए। इसकी मुख्य वजह ये है कि पैरामाउंट स्टूडियो अपनी इस क्लासिक फ़िल्म का अधिकार केवल आमिर खान को देना चाहते थे। 

इस बारे में, प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने बताया,"- फॉरेस्ट गम्प पहली क्लासिक कल्ट फिल्म है जिसका रीमेक आधिकारिक तौर पर बॉलीवुड में बनाया जा रहा है। और पैरामाउंट पिक्चर्स ने भारत में केवल आमिर खान को इसके राइट्स दिए गए हैं। आमिर के अलावा, वे किसी और को इसके अधिकार देने के हित में नहीं थे।" 
आमिर खान बॉलीवुड में कई प्रभावशाली और दमदार फिल्मों के लिए जाने जाते है और ये ही वजह है कि पैरामाउंट ने आमिर को "फॉरेस्ट गम्प" के राइट्स देने का फैसला किया है।

माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन, अजय देवगन सहित इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक

वायकॉम के सहयोग के साथ आमिर खान के प्रोडक्शन ने पैरामाउंट पिक्चर्स से फॉरेस्ट ग्रंप का हिंदी रीमेक बनाने के अधिकार खरीद लिए हैं। आमिर ने यह भी खुलासा किया है कि वह फॉरेस्ट गंप के प्रति जुनूनी थे।  फिल्म अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखी गई है जिसे सीक्रेट सुपरस्टार फेम अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया जाएगा और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सहयोग से निर्मित किया जाएगा।

अभिनेता अपने अब तक के फिल्मी सफ़र में एक रोमांटिक हीरो, एक पुलिस अधिकारी, एक पिता इत्यादि की भूमिका निभा चुके है। लेकिन अपनी आगामी फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में अभिनेता एक अनदेखे अवतार में नज़र आएंगे। आमिर खान इस साल 2019 अक्टूबर में इस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।

कश्मीरी लड़कियों से शादी वाले बयान पर फंसे नेताजी, ऋचा चड्ढा ने दिया करारा जवाब

Latest Bollywood News

Related Video