A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड IFFI 2017: ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी को इसलिए पसंद है भारत देश

IFFI 2017: ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी को इसलिए पसंद है भारत देश

गोवा फिल्म महोत्सव 28 नवंबर तक चलेगा।

MAJID MAIJIDI- India TV Hindi MAJID MAIJIDI

पणजी: गोवा फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो चुका हो है। फिल्म फेस्टिवल में शामिल ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी ने कहा कि वह अपने देश की तुलना में भारत में अधिक मशहूर हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि वह सत्यजीत रे के काम के प्रशंसक हैं और वह हमेशा से भारतीय कहानी बताना चाहते थे। मजीदी ने अपनी पहली भारतीय परियोजना 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' की स्क्रीनिंग से पहले कहा, "यहां भारतीय कलाकारों और सभी दिग्गज भारतीय नामों के बीच होना मेरे लिए यह सम्मान की बात है। मैने भारत के प्रसिद्ध निर्देशक सत्यजीत रे के जरिए भारतीय सिनेमा को जाना और मेरा सपना था कि मैं भारत में फिल्म बनाऊं।"

इस फिल्म के साथ सोमवार को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 48वें संस्करण का आगाज हुआ। 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है।

फिल्म के बारे में उन्होंने कहा, "ईरान और भारत के बीच कई सांस्कृतिक समानताएं हैं और मैं भारत में फिल्म बनाना चाहता था और वर्षों बाद मुझे यह सौभाग्य प्राप्त हुआ।" वह भारत की पृष्ठभूमि पर एक अन्य फिल्म पर भी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि मैं अपने देश से ज्यादा भारत में मशहूर हूं।"

गोवा फिल्म महोत्सव 28 नवंबर तक चलेगा। (पद्मावती विवाद पर बोले कमल हासन)

Latest Bollywood News