A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कोरोना वायरस: संगीतकारों और लेखकों की मदद के लिए जावेद अख्तर ने बढ़ाए हाथ, 3 हजार जरूरतमंदों की करेंगे सहायता

कोरोना वायरस: संगीतकारों और लेखकों की मदद के लिए जावेद अख्तर ने बढ़ाए हाथ, 3 हजार जरूरतमंदों की करेंगे सहायता

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है।

javed akhtar- India TV Hindi संगीतकारों और लेखकों की मदद करेंगे जावेद अख्तर

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप धीर-धीरे बढ़ता जा रहा है। देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है और सभी से घर में रहने की अपील की जा रही है। इस बीच बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियां कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। सलमान खान और अक्षय कुमार सहित कई हस्तियों के बाद अब इस लिस्ट में दिग्गद गीतकार जावेद अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। वो देशभर के संगीतकार और लेखक की सहायता करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है।  

जावेद अख्तर ने वीडियो में कहा, 'ये हम सबका कर्तव्य है कि प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया जाए। कोरोना वायरस जैसी गंभीर महामारी के संकट के बीच ये सराहनीय कदम है। आईपीआरएस का गठन ही मुसीबत के समय जरूरतमंद कलाकारों की मदद करने के लिए किया गया था। इसमें सोसायटी के सभी सदस्य शामिल हैं। जो धनराशि दान की जाएगी, वो उन लोगों के लिए होगी, जिन तक लॉकडाउन के दौरान जरूरत का सामान नहीं पहुंच पा रहा है।' 

बता दें कि जावेद अख्तर आईपीआरएस के चेयरपर्सन हैं और उन्होंने करीब 3 हजार संगीतकारों और लेखकों की मदद करने की घोषणा की है। उनकी पत्नी शबाना आजमी ने भी वीडियो को रिट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है, जबकि दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6 लाख 80 हजार से ज्यादा है। 

Latest Bollywood News