A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड क्या माधुरी दीक्षित की वजह से जूही चावला ने ठुकरा दी थी शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म?

क्या माधुरी दीक्षित की वजह से जूही चावला ने ठुकरा दी थी शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म?

अभिनेत्रियों को लेकर कैटफाइट आजकल के वक्त की बात नहीं है, बॉलीवुड इंडस्ट्री में शायद ही ऐसा कोई दशक का अछूता होगा जहां, पर किसी भी अभिनेत्री के बीच में कोई कैटफाइट ना हो।

Juhi Chawala, Madhuri Dixit- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/JUHI CHAWALA AND MADHURI DIXIT क्या माधुरी दीक्षित की वजह से जूही चावला ने ठुकरा दी थी शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म?

अभिनेत्रियों को लेकर कैटफाइट आजकल के वक्त की बात नहीं है, बॉलीवुड इंडस्ट्री में शायद ही ऐसा कोई दशक का अछूता होगा जहां, पर किसी भी अभिनेत्री के बीच में कोई कैटफाइट ना हो। अमूमन इस तरह की परिस्थितियां लोगों के बीच में अपनी तुलनाओं को लेकर होती होंगी। 90 के दशक की बात कर रहे हैं तो बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला और माधुरी दीक्षित टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार थीं। दोनों इसे जगजाहिर नहीं किया लेकिन खबरों की मानें तो ऐसा कई बार देखने को मिला है कि जब दोनों के रिश्तो में कई जगह मनमुटाव भी आए।
 
फिल्म दिल तो पागल है की रिलीज के दौरान एक ऐसा वाकया सामने आया था, जब इस फिल्म में रोल निभाने का ऑफर जूही चावला को भी मिला था।  मगर जूही चावला और माधुरी दीक्षित के मनमुटाव के बीच, जूही चावला ने इसे करने से मना कर दिया।  इसके पीछे यह तर्क भी दिया जाता हैं कि माधुरी दीक्षित फिल्म में लीड रोल में थीं, इस वजह से जूही चावला सेकंड लीड रोल नहीं निभाना चाहती थीं।

बाहरहाल,  जूही चावला ने फिल्म से कन्नी काट ली और उनका किरदार करिश्मा कपूर की झोली में आ गया। दिल तो पागल है काफी हिट साबित हुई, जिससे करिश्मा कपूर को फायदा मिला और यह फिल्म उनकी एक हिट फिल्म के तौर पर जानी जाने लगी। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर के अलावा लीड रोल में अभिनेता शाहरुख खान भी थे।

शाहरुख खान की जूही चावला के साथ कई बड़ी हिट फिल्में रहीं। उनकी इस जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया। 

हालांकि, आपसी मनमुटाव के बाद जूही चावला और माधुरी दीक्षित 2014 में आई फिल्म गुलाब गैंग में एक साथ नजर आई थीं। ऐसा बताया जाता है कि दोनों के बीच ही मनमुटाव के चलते फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ तनाव देखने को मिला था। 

Latest Bollywood News