A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बॉलीवुड में अच्छे स्क्रिप्ट्स की कमी, राइटर्स को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा- कबीर खान

बॉलीवुड में अच्छे स्क्रिप्ट्स की कमी, राइटर्स को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा- कबीर खान

फिल्म डायरेक्टर कबीर खान का कहना है कि समृद्ध साहित्य तक पहुंच के बावजूद इंडस्ट्री में अच्छी स्क्रिप्ट्स का अभाव है क्योंकि पर्याप्त लेखकों को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा।

Kabir Khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Kabir Khan

नई दिल्ली: फिल्म डायरेक्टर कबीर खान का कहना है कि समृद्ध साहित्य तक पहुंच के बावजूद इंडस्ट्री में अच्छी स्क्रिप्ट्स का अभाव है क्योंकि पर्याप्त लेखकों को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा। हुसैन जैदी की किताब ‘‘मुंबई अवेंजर्स’’ पर आधारित 2015 में आई सैफ अली खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘‘फैंटम’’ बनाने वाले कबीर का मानना है कि इंडस्ट्री में पर्याप्त रूपांतरण नहीं हो रहा है।

प्रेट्र के साथ एक साक्षात्कार में ‘बजरंगी भाईजान’ के निर्देशक कबीर कहते हैं, ‘‘हम अब भी अपने यहां मौजूद लेखकों की मौलिक पटकथाओं पर निर्भर हैं। हमारे पास पटकथाओं, ऐसी सामग्री जिसे स्क्रीन पर उतारा जा सके का बड़ा अभाव है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हॉलीवुड में ए-श्रेणी के निर्देशक आम तौर पर 10 पटकथाओं के बीच असमंजस में रहते हैं कि साल में कौन सी फिल्म करनी चाहिए। यहां हम ऐसी एक पटकथा के लिऐ परेशान रहते हैं जो हमें रोमांचित करे।’’

उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग इतिहास से भी पर्याप्त चीजें नहीं उठा रहा हैं और यह ऐसी चीज है जिस पर हमें ध्यान देने की जरूरत है।

दुनिया भर में सबसे ज्यादा फिल्मों का निर्माण करने का दम भरने वाली भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को पटकथाओं की कमी हकीकत का आइना दिखाती है। कबीर ने कहा कि इस दुखद पहलू पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

Also Read:

रैपर टी-पैन अटलांटा एयरपोर्ट पर हुए गिरफ्तार, सामान में बंदूक मिलने का मामला

'भारत' में हुई जैकी श्रॉफ की एंट्री, सलमान खान के पापा के रोल में आएंगे नजर

Latest Bollywood News