A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, लंबे समय से थे बीमार

दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, लंबे समय से थे बीमार

लंबे समय से बीमार चल रहे बॉलीवुड एक्टर कादर खान का उनके कनाडा वाले घर में निधन हो गया है। कई दिनों से कादर खान की तबीयत को लेकर तरह-तरह की खबर आ रही थी। और अब यह खबर आ रही है दिग्गज स्टार कादर खान हमारे बीच नहीं रहे।

<p>कादर खान</p>- India TV Hindi कादर खान

नई दिल्ली: लंबे समय से बीमार चल रहे बॉलीवुड एक्टर कादर खान का उनके कनाडा वाले घर में निधन हो गया है। कई दिनों से कादर खान की तबीयत को लेकर तरह-तरह की खबर आ रही थी। अब उनके परिवार के किसी सदस्य से इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनका निधन हो गया है। एक तरफ जहां नए साल 2019 का आगाज हो चुका है वहीं दूसरी तरफ कादर खान की मौत की खबर सुनकर पूरा देश शोक में है।

 कादर खान के बेटे सरफराज ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।’’ 

कुछ समय पहले कादर खान के बेटे ने बताया था कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है। डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। वहीं इसी के साथ डॉक्टरों ने कहा था कि उन्हें निमोनिया के लक्षण भी दिखे हैं। 
बता दें कि कादर खान की पिछली साल घुटनों की भी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से उनकी हेल्थ में लगातार गिरती गई। कई सालों से कादर खान अपने बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ कनाडा में रह रहे हैं।

Latest Bollywood News