A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड गौरी लकेश की हत्या पर बोले कमल हासन, “बंदूक से मुंह बंद करना सबसे बुरी जीत”

गौरी लकेश की हत्या पर बोले कमल हासन, “बंदूक से मुंह बंद करना सबसे बुरी जीत”

हाल ही में हुई वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की खबर ने पूरे देश मे हलचल मचा दी है। जहां एक तरफ इस हत्या से हर शख्स दुखी है वहीं इस पर खूब निंदा भी जताई जा रही है। अब इस पर अभिनेता कमल हासन ने भी चुप्पी तोड़ते हुए अपनी गुस्सा प्रकट किया है।

kamal- India TV Hindi kamal

चेन्नई: मंगलवार को हुई सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की मौत से पूरे देश में हलचल मच गई है। हर कोई उनकी हत्या को लेकर निंदा कर रहा है। हाल ही में इस पर अभिनेता कमल हासन ने कहा है कि बंदूक की गोली से किसी को चुप कर देना बहस का कोई हल नहीं है। कमल ने ट्विटर पर लिखा, "बंदूक से मुंह बंद कर बहस में जीतना सबसे बुरी जीत है। गौरी के निधन से दुखी सभी लोगों के साथ मेरी संवेदना।" उन्होंने पिछले सप्ताह ट्विटर के माध्यम से एक राजनीतिक दल बनाने का संकेत दिया था लेकिन यह भी स्पष्ट किया था कि वह दक्षिणपंथी 'भगवा' के साथ सहयोग नहीं करेंगे।

मंगलवार की रात गौरी लंकेश के बेंगलुरु स्थित घर पर अज्ञात हमलावरों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई। शबाना आजमी, जावेद अख्तर, सैयामी खेर, दीया मिर्जा, फरहान अख्तर और शेखर कपूर जैसी बॉलीवुड की हस्तियों ने जोरदार तरीके से इस हमले की निंदा की है। इस हत्या की देश में व्यापक रूप से आलोचना की जा रही है।

हालांकि, ट्विटर पर दक्षिणपंथी राजनीति के कुछ समर्थकों ने कन्नड़ पत्रकार की हत्या का एक तरह से समर्थन करते हुए इसे सही करार दिया। उनका कहना है कि वह इसी लायक थीं। गौरी धर्मनिरपेक्षता व प्रगतिशील मूल्यों में विश्वास रखती थीं और दक्षिणपंथी विचार व राजनीति की आलोचक थीं। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

Latest Bollywood News