A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कंगना रनौत-जावेद अख्तर मामला | अदालत का आदेश - अगली सुनवाई में शामिल हों अभिनेत्री, वर्ना जारी होगा वारंट

कंगना रनौत-जावेद अख्तर मामला | अदालत का आदेश - अगली सुनवाई में शामिल हों अभिनेत्री, वर्ना जारी होगा वारंट

कंगना रनौत-जावेद अख्तर मामला में अदालत ने आदेश दिया है कि अगली 20 सितंबर को होने वाली अगली सुनवाई में अभिनेत्री पेश होने में विफल रहती हैं तो वह उनके खिलाफ वारंट जारी करेगी।।

Kangana Ranaut - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KANGANA RANAUT कंगना रनौत-जावेद अख्तर मामला | अदालत का आदेश - अगली सुनवाई में शामिल हों अभिनेत्री, वर्ना जारी होगा वारंट

मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार को गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि शिकायत में अभिनेत्री कंगना रनौत की व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग को स्वीकार कर लिया और कहा कि अगर वह सुनवाई की अगली तारीख 20 सितंबर को पेश होने में विफल रहती हैं तो वह उनके खिलाफ वारंट जारी करेगी।।

जैसे ही मामला सुनवाई के लिए आया, रनौत के वकील ने मांग की कि उन्हें उस दिन के लिए पेशी से छूट दी जाए क्योंकि उसकी तबीयत ठीक नहीं थी। वकील ने अदालत के समक्ष एक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया और कहा कि अभिनेत्री अपनी फिल्म के प्रचार के लिए यात्राएं कर रही हैं और उसमें "कोविड-19 के लक्षण विकसित" हैं।

हालांकि, अख्तर के वकील ने कहा कि यह मामले की कार्यवाही में देरी करने के लिए एक सुनियोजित रणनीति है। गीतकार के वकील ने आगे कहा कि रनौत ने किसी न किसी कारण से अदालत के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है क्योंकि इस साल फरवरी में उन्हें समन जारी किया गया था।

सबमिशन सुनने के बाद, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने रनौत को इस दिन के लिए पेश होने से छूट दी। इसके बाद उन्होंने मामले को 20 सितंबर को सुनवाई के लिए पोस्ट कर दिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि अगर अभिनेत्री अगली सुनवाई में पेश नहीं होती है तो उसके खिलाफ वारंट जारी किया जाएगा।

पिछले गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने राणावत द्वारा दायर एक याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि शिकायत पर स्थानीय अदालत द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही को रद्द करने की मांग की गई थी।

न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे ने आदेश में कहा था कि अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के कार्यवाही शुरू करने के आदेश में कोई प्रक्रियात्मक अवैधता या अनियमितता नहीं है।

अख्तर (76) ने पिछले साल नवंबर में मजिस्ट्रेट की अदालत में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि रनौत ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान दिए थे, जिससे कथित तौर पर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा था।

अपनी शिकायत में, अख्तर ने दावा किया कि पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद, बॉलीवुड में मौजूद में मौजूद नेपोटिज्म का जिक्र करते हुए रनौत ने एक इंटरव्यू के दौरान उनका नाम घसीटा। 

(इनपुट-पीटीआई)

Latest Bollywood News