A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Kargil Vijay Diwas 2021: अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर तक इन बॉलीवुड सितारों ने किया शहीदों का याद

Kargil Vijay Diwas 2021: अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर तक इन बॉलीवुड सितारों ने किया शहीदों का याद

 बॉलीवुड सितारों ने भारतीय सेना के उन नायकों को याद किया जिन्होंने देश के लिए अपनी जान गंवाई।    

Abhishek Bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ABHISHEK BACHCHAN Kargil Vijay Diwas 2021: अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर तक इन बॉलीवुड सितारों ने किया शहीदों का याद 

कारगिल विजय दिवस 2021: आज कारगिल युद्ध के 22 साल पूरे होने का प्रतीक है, जिसे सर्वसम्मति से कारगिल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन, भारतीय सेना के उन नायकों को याद किया जाता है जिन्होंने 1999 में अपनी जान गंवाई लेकिन पाकिस्तान पर भारत की जीत सुनिश्चित की। इस दिन, पूरे देश में लोग 1999 के कारगिल युद्ध में लड़ने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं। बता दें जम्मू और कश्मीर के कारगिल जिले में मई से जुलाई 1999 के बीच हुआ युद्ध दो महीने से थोड़ा अधिक समय तक चला।

अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू और अन्य सहित बॉलीवुड हस्तियों ने आभार व्यक्त करने और हमारे भारतीय सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

बहादुरों को याद करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा, "हमारे उन बहादुरों को याद कर रहा हूं जिन्होंने बहादुरी से लड़ाई लड़ी और कर्तव्य पथ पर अपने जिंदगी का बलिदान दिया। हमारे नायकों को मेरा सलाम, आप हैं तो हम हैं।" 

अभिषेक बच्चन ने लिखा, "कारगिल युद्ध के असली नायकों के वीरतापूर्ण प्रयासों और बलिदानों को याद करने का दिन है। हमारी रक्षा करने और हमें सुरक्षित रखने के लिए धन्यवाद। सभी कारगिल योद्धाओं के लिए बहुत सम्मान।" 

फरहान अख्तर ने साझा किया, "भारतीय सेना के सम्मान और कृतज्ञता के साथ और हमारे बहादुर सैनिकों और शहीद नायकों की याद कर रहा हूं। आपके साहस, समर्पण और बलिदान ने असंभव को पूरा किया।" 

तापसी ने ट्वीट किया, "धैर्य और गौरव! जीत और शून्य। साहस और करुणा। #CargilVijayDiwas2021... जीत के लिए देश के जवानों अपनी जान गंवा दी।"

रकुल प्रीत सिंह, मोहनलाल, रितेश देशमुख और कई अन्य हस्तियों ने भी भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि दी।

रविवार को, अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी ने फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ लेह के रास्ते कारगिल का दौरा किया, जहां उन्होंने भारतीय सेना के जवानों के एक समूह से मुलाकात की। बता दें सिद्धार्थ और कियारा स्टारर वॉर-बायोपिक 'शेरशाह' कारगिल युद्ध के नायक, कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है, जो 1999 में इस युद्ध के दौरान शहीद हो गए थे।

ट्रेलर 25 जुलाई को कारगिल दिवस से पहले लॉन्च किया गया था। लगभग तीन मिनट लंबे ट्रेलर में दर्शकों को कारगिल युद्ध के कुछ रीक्रिएटेड फुटेज की झलक देखने को मिलेगी। दिलचस्प ट्रेलर सभी अभिनेताओं द्वारा शक्तिशाली प्रदर्शन, आकर्षक डायलॉग्स, मनोरम सीन्स और एक शानदार कहानी का वादा करता है।

Latest Bollywood News