A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कविता कौशिक ने कंगना रनौत के पद्म श्री सम्मान पर साधा निशाना, कहा- 'प्रियंका चोपड़ा को क्यों नहीं मिला?'

कविता कौशिक ने कंगना रनौत के पद्म श्री सम्मान पर साधा निशाना, कहा- 'प्रियंका चोपड़ा को क्यों नहीं मिला?'

11 नवंबर को, कंगना रनौत ने कहा था कि भारत को आजादी साल 2014 में मिली जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में आई। कंगना ने साल 1947 में देश की आजादी को "भीख" कहा था, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था।

kangana- India TV Hindi Image Source : TWITTER कविता कौशिक ने कंगना रनौत के पद्म श्री सम्मान पर साधा निशाना

टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने सोमवार (15 नवंबर) को कंगना रनौत के पद्म श्री सम्मान पर कटाक्ष किया और सवाल किया कि अभिनेता प्रियंका चोपड़ा को यह कभी क्यों नहीं मिला। कविता ने ट्विटर पर लिखा, 'उसे पद्मश्री क्यों नहीं मिला? शानदार एक्ट्रेस, बेहतरीन इंसान, विश्व स्तर पर एक बड़ी सफलता और भारतीय संस्कृति को हमेशा ऊपर रखती है और हाँ कभी किसी वरिष्ठ या समकालीन कलाकार या किसी का अपमान नहीं किया! वह कमाल की है!!"

हालांकि, कविता को यह नहीं पता है कि प्रियंका चोपड़ा को 2016 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

11 नवंबर को, कंगना ने कहा था कि भारत को 2014 में आजादी मिली जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में आई और 1947 में देश की आजादी "भीख" थी। कंगना के इस बयान ने तूफान खड़ा कर दिया। दिल्ली महिला आयोग (DCW) स्वाति मालीवाल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर कंगना के पद्मश्री को वापस लेने का आग्रह किया और कंगना के खिलाफ देशद्रोह के आरोप की भी मांग की।

मालीवाल ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कंगना रनौत का वीडियो क्लिप शेयर किया, जिसमें उन्होंने कमेंट किया। "भगत सिंह, आज़ाद और गांधी के कारण प्राप्त स्वतंत्रता उन्हें 'भीख' की तरह लगती है और वह 'सत्ता की गुलामी' को वास्तविक स्वतंत्रता कहती हैं। क्या उन्हें ऐसी सोच के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था?" 

वहीं राखी सावंत ने कंगना रनौत का वीडियो डब करके उसमें कुत्ते के भौंकने का ऑडियो लगाकर शेयर किया है।

कुमार विश्वास ने ट्विटर पर बिना किसी का नाम लिखे लिखा है- आजादी महान देशों को अनगिनत शहादतों से मिलती है। हमें आपको मिली है तो इसका आदर करिए और इसे अक्षुण्ण रखने का सोचिए। जिनकी स्वयं की प्रासंगिकता, तात्कालिक सत्ताओं की गुलामी के कारण बरकरार है, उनकी टीका-टिप्पणियों से हमारे महान और गौरवशाली शहीदों के सम्मान पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

बाद में, कंगना ने सोशल मीडिया पर कहा कि अगर कोई साबित कर सकता है कि उसने शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है तो वह अपना पद्म श्री पुरस्कार वापस कर देंगी। इससे पहले कई राजनेताओं ने भी उनकी टिप्पणियों पर नाराजगी के साथ प्रतिक्रिया दी है।

आम आदमी पार्टी ने भी मुंबई पुलिस को एक आवेदन दिया था जिसमें उनके खिलाफ "देशद्रोही और भड़काऊ" टिप्पणियों के लिए मामला दर्ज करने की मांग की गई थी, जबकि भाजपा सांसद वरुण गांधी सहित कई लोगों ने इस मामले में नाराजगी जाहिर की।

कंगना रनौत अक्सर विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रही हैं - चाहे वह भाई-भतीजावाद पर फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ उनकी लंबी लड़ाई हो, किसानों के विरोध पर दिलजीत दोसांझ के साथ विवाद, सत्तारूढ़ शिवसेना सरकार की आलोचना करने वाली उनकी ट्विटर टिप्पणियां या मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से करना हो। हर बार कंगना ने अपने बयान से विवाद को जन्म दिया।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद मुंबई में असुरक्षित महसूस करने और फिल्म उद्योग के एक वर्ग में नशीली दवाओं के उपयोग की बात कहने के बाद उन्हें केंद्र सरकार द्वारा वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना 'मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ डिड्डा', 'इमरजेंसी', 'धाकड़', 'तेजस' और 'द अवतार: सीता' में नजर आएंगी।

Latest Bollywood News