Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा के...

Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने फिल्म 'सिटीलाइट' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 20 Feb 2019, 10:42:39 IST

2014 में फिल्म 'सिटीलाइट' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली पत्रलेखा(Patralekha) आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी पहली फिल्म सिटीलाइट से ही पत्रलेखा ने सभी का दिल जीत लिया है।  अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से वह जब भी बड़े पर्दे पर दिखाई देती है, उनके फैन्स खुश हो जाते है। फिल्म सिटीलाइट के समय पर ही पत्रलेखा को अपने जीवन का प्यार राजकुमार राव मिले। सिटीलाइट के बाद पत्रलेखा नानू की जानू और लव गेम्स में नजर आ चुकी हैं। साथ ही वह कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में जल्द ही डेब्यू करने जा रही हैं। पत्रलेखा के 29वें जन्मदिन पर आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

बहुत ही कम लोगों को पता है कि बेहतर एक्टिंग करने के साथ पत्रलेखा एक ट्रेन्ड क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने भरतनाट्यम में ट्रेनिंग ली हुई है। पत्रलेखा ने बचपन में कुछ साल यह डांस फॉर्म सीखी है।

पत्रलेखा को कुत्तों से बहुत प्या है। पत्रलेखा के पास अपने शिलॉंग वाले घर में 8 पालतू कुत्ते हैं। वह सालों से इन जानवरों के लिए सुरक्षित वातावरण के लिए काम कर रही हैं। वह उन्हें फैमिली की तरह मानती हैं।

पत्रलेखा बहुत टैलेंटिड हैं। एक्टिंग और डांसिंग के अलावा वह स्पोर्ट्स में भी काफी अच्छी हैं। स्वीमिंग, घुड़सवारी से लेकर बॉस्किटबॉल वह सभी स्पोर्ट्स जानती हैं। 

पत्रलेखा को जितना एक्टिंग करना पसंद है उससे ज्यादा वह बॉलीवुड और सिनेमा की फैन हैं। वह रीजनल से लेकर वर्ल्ड सभी सिनेमा देखना पसंद करती हैं।

पत्रलेखा ने बैरी जॉन एक्टिंग अकाडेमी से एक्टिंग सीखी है। जहां उन्होंने सीखा कि कैसे अपने किरदार के लिए प्रेरणा लें। कहा जाता है कि सिटीलाइट के लिए डायरेक्ट हंसल मेहता ने पत्रलेखा को राजस्थान भेजा था ताकि वह वहां की महिलाओं की बॉडी लैंग्वेज को सीख सकें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन