A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शर्मिला टैगोर के जन्मदिन पर जानिए नवाब पटौदी संग उनकी लव स्टोरी

शर्मिला टैगोर के जन्मदिन पर जानिए नवाब पटौदी संग उनकी लव स्टोरी

शर्मिला टैगोर और नवाब पटौदी की लव स्टोरी के बारे में जानिए...

Happy Birthday Sharmila Tagore- India TV Hindi Happy Birthday Sharmila Tagore

Happy Birthday Sharmila Tagore: गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर आज 8 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। शर्मिला टैगोर आज 75 साल की हो गईं। 60-70 के दशक की एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने कई शानदार फिल्में दी हैं। शर्मिला को 'कश्मीर की कली' ने बहुत सफलता दिलाई और उन्हें करियर की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। शर्मिला टैगोर का जन्म बंगाली परिवार में हुआ था। शर्मिला टैगोर के पिता गितेंद्रनाथ टैगोर 'टैगोर एल्गिन मिल्स' के ब्रिटिश इंडिया कंपनी के General manager थे। 

शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। शर्मिला और मंसूर अली खान पटौदी की मुलाकात शर्मिला के कोलकाता में मौजूद घर पर हुई थी। पटौदी अपने दोस्त के साथ किसी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे वहां उन्होंने शर्मिला को देखा और देखते रह गए। नवाब शर्मिला की मुस्कान पर कायल थे, शर्मिला भी उन्हें देखते ही उनपर फिदा हो गईं।​

तमाम लड़कियों के क्रश रहे युवा कप्तान पटौदी के लिए शर्मिला को मनाना आसान नहीं था। पटौदी ने शर्मिला को इंप्रेस करने के चक्कर में उन्हें रेफ्रिजरेटर तक गिफ्ट किया था। उस वक्त रेफ्रिजरेटर रसोई की शान हुआ करती थी और हर कोई इसे अफॉर्ड नहीं कर सकता था। पटौती के तमाम फूल और पत्र के बाद आखिर चार साल बाद शर्मिला ने शादी के लिए हां कहा था।

 शादी के वक्त लोगों को लग रहा था कि पटौदी खानदान शर्मिला की बोल्ड इमेज और फिल्मों की वजह से उन्हें अपने घर की बहू नहीं बनाएंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, दोनों की शादी हुई और शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया। ​​शर्मिला टैगोर जब भी क्रिकेट के मैदान में आती थीं पटौदी उसी दिशा में छक्का मारकर उनका स्वागत करते थे। 

जब बंगाली लड़की शर्मिला टैगौर और मंसूर अली ख़ान की शादी हुई तब लोगों का कहना था कि ये शादी ज्यादा दिन तक चलेगी नहीं, लेकिन शर्मिला और पटौदी ने सभी बातों को दरकिनार करते हुए ताउम्र एक दूसरे का साथ निभाया।

Latest Bollywood News