A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birth Anniversary: स्टारडम छोड़ संन्यासी क्यों बने थे विनोद खन्ना, 'आप की अदालत' में किया था खुलासा

Birth Anniversary: स्टारडम छोड़ संन्यासी क्यों बने थे विनोद खन्ना, 'आप की अदालत' में किया था खुलासा

विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 में हुआ था। लंबे समय तक कैंसर से जूझने के बाद उन्होंने साल 2017 में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Vinod Khanna in Aap Ki Adalat- India TV Hindi Vinod Khanna in Aap Ki Adalat

Vinod Khanna Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता, जिन्होंने अपना फिल्मी करियर विलेन के रूप में शुरू किया और बाद में सफल एक्टर बने। हम बात कर रहे हैं दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) की, जिन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर हिट मूवीज की। साल 1981 में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया तो फैंस हैरान रह गए। वे आध्यात्मिक गुरु से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सब कुछ त्याग दिया, लेकिन कुछ साल बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में वापसी की। इसके बाद उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में भी कदम रखा। 6 अक्टूबर को विनोद खन्ना की 73वीं बर्थ एनिवर्सिरी है। 

विनोद खन्ना ने इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में शिरकत की थी, जहां उन्होंने इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के कई सवालों के जवाब दिए थे। साथ ही अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्सों के बारे में भी बताया था।

रजत शर्मा ने पूछा कि उन्होंने बॉलीवुड में सफलता मिलने के बाद अचानक संन्यास लेने का फैसला क्यों लिया.. तो विनोद खन्ना ने बताया कि वो संन्यास लेने से पहले भी मेडिटेशन करते थे और वो इस जीवन को करीब से देखना चाहते थे। विनोद ने आध्यात्मिक जीवन जीने के बाद फिर से फिल्मों में वापसी करने की वजह भी बताई। 

यहां देखें विनोद खन्ना का इंटरव्यू:

Also Read:

Aarey Forest: पेड़ों की खातिर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हुए एकजुट, फरहान, आलिया, श्रद्धा, रवीना समेत कई ने किए ट्वीट्स

Bigg Boss 13: कोएना मित्रा ने किया टूटे रिश्ते का खुलासा, कहा- बाथरूम में बंद कर देता था बॉयफ्रेंड

Latest Bollywood News

Related Video