A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अब मैडम तुसाद में दिखेगा मधुबाला का भी स्टैच्यू

अब मैडम तुसाद में दिखेगा मधुबाला का भी स्टैच्यू

मैडम तुसाद में किसी भी हस्ति की प्रतिमा का होना अपने आप में ही बड़ी बात है। इसमें पहले ही कई बॉलीवुड सितारे अपनी जगह बना चुके है, अब इस लिस्ट एक और नया नाम जुड़ चुका है। ये नाम है गुजरे जमाना की खूबसूरत अदाकारा मधुबाल का।

madhu- India TV Hindi madhu

मुंबई: मैडम तुसाद में किसी भी हस्ति की प्रतिमा का होना अपने आप में ही बड़ी बात है। इसमें पहले ही कई बॉलीवुड सितारे अपनी जगह बना चुके है, अब इस लिस्ट एक और नया नाम जुड़ चुका है। ये नाम है गुजरे जमाना की खूबसूरत अदाकारा मधुबाल का। दिल्ली में स्थित मैडम तुसाद के इस साल के अंत तक खुलने की संभावना है। मधुबाला की मोम की अनुकृति क्लासिक फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ में उनके प्रसिद्ध किरदार “अनारकली” पर आधारित होगी। मधुबाला हिंदी सिनेमा के सुनहरे दौर की एक प्रमुख अभिनेत्री थीं। अपने संक्षिप्त जीवनकाल में वह ‘चलती का नाम गाड़ी’, ‘मिस्टर एंड मिसेज’, ‘काला पानी’ और ‘हावड़ा ब्रिज’ जैसी बहुत सी फिल्मों में अपनी आदाकारी का जादू चला चुकी हैं।

वे फिल्म उद्योग में बेहद सम्मानित शख्सियतों में से एक थीं। मर्लनि एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक एवं निदेशक अंशुल जैन ने कहा, मैडम तुसाद दिल्ली में मुधबाला की अनुकृति होने से हमें खुशी है। वह अब भी देश के लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। अंशुल जैन ने कहा, “हमें यकीन है कि उनकी दिलकश खूबसूरती प्रशंसकों को उनके साथ सेल्फी लेने और खास लम्हा बिताने के लिये आकर्षति करेगी और उन्हें सिनेमा के उस सुनहरे दौर में ले जायेगी।“ वर्ष 1952 में चर्चित अमेरिकी पत्रिका थियेटर आर्ट्स में छपी एक तस्वीर से मधुबाला की खूबसूरती को वैकि मान्यता मिली थी।

मधुबाला के सम्मान में भारतीय डाक ने वर्ष 2008 में उनकी तस्वीर वाला एक डाक टिकट जारी किया था। दिल्ली की प्रसिद्ध रीगल बिल्डिंग में स्थित इस संग्रहालय में बॉलीवुड के जिन सितारों की मोम की अनुकृति होगी उनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, गायिका आशा भोसले एवं श्रेया घोषाल शामिल हैं। (VIDEO: हुआ खुलासा, इस तरह 'मुबारकां' में बना अर्जुन का डबल रोल)

Latest Bollywood News