A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड वीर सावरकर की जयंती पर हुआ फिल्म का ऐलान, महेश मांजरेकर दिखाएंगे स्वतंत्रता सेनानी की गाथा

वीर सावरकर की जयंती पर हुआ फिल्म का ऐलान, महेश मांजरेकर दिखाएंगे स्वतंत्रता सेनानी की गाथा

विनायक दामोदर सावरकर जिन्हें हम वीर सावरकर के नाम से भी जानते हैं। वीर सावरकर की आज जयंती है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उनके बलिदान को याद किया है।

Mahesh Manjrekar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/MAHESH MANJREKAR वीर सावरकर की जयंती पर हुआ फिल्म का ऐलान

विनायक दामोदर सावरकर जिन्हें हम वीर सावरकर के नाम से भी जानते हैं।  वीर सावरकर की आज जयंती है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उनके बलिदान को याद किया है।  वीर सावरकर  की जयंती पर पर उनकी जिंदगी पर आधारित एक फिल्म की घोषणा की गई है जिसका नाम 'स्वतंत्र वीर सावरकर' है। 

इस फिल्म के जरिए स्वतंत्रता संग्राम में वीर सावरकर के त्याग और बलिदान की कहानी दिखाई जाएगी। प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने फिल्म के बारे में जानकारी दी है। फिल्म के निर्देशन का काम जाने माने फिल्मकार महेश मांजरेकर कर रहे हैं। 

फिल्म के एक पोस्टर को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए संदीप सिंह ने कैप्शन में लिखा, “आजादी के इतिहास की पूरी बात अभी जानना बाकी है! मिलिए स्वतंत्र वीर सावरकर से बहुत जल्द।।। इसके आगे लिखते हैं ‘वीर सावरकर की आलोचना और तारीफ दोनों ही की जाती है। उन्हें पोलराइजिंग करने वाला बता दिया गया है। लेकिन मुझे लगता है लोगों को उनके बारे में अधिक जानकारी नहीं है। कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि उनका देश को आजाद करवाने में अहम भूमिका रही है। हमारी कोशिश उनके जीवन और उनकी जर्नी के बारे में बताने की है।” 

फिल्म को लेकर अपने विजन के बारे में बात करते हुए महेश मांजरेकर कहते हैं कि वीर सावरकर की जिंदगी पर फिल्म बनाना उनके लिए काफी चैलेंजिंग है।

वीर सावरकर की जिंदगी के ऊपर बन रही इस फिल्म को लेकर इस बात का भी जिक्र किया जा रहा है कि इस फिल्म में कई अनछुए पहलुओं को भी दिखाने की कोशिश की जाएगी। 

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर सेनानी वीर सावरकर का जन्म नासिक के भांगुर गांव में हुआ था। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अहम योगदान देने के लिए अभिनव भारत नाम की संस्था की स्थापना की थी।

Latest Bollywood News