A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण : निर्देशक स्वाति भिसे

रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण : निर्देशक स्वाति भिसे

'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी' में स्वाति की बेटी देविका भिसे रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं। 

रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण : निर्देशक स्वाति भिसे- India TV Hindi रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण : निर्देशक स्वाति भिसे

नई दिल्ली: रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म 'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी' जल्द ही रिलीज होने वाली है, ऐसे में इसकी फिल्मकार स्वाति भिसे का कहना है कि रानी लक्ष्मीबाई पर हॉलीवुड में फिल्म बनाना आसान नहीं। उन्होंने कहा, "यह कहते हुए कि आप फिल्म बना रहे हैं और बस निकल पड़े ऐसा नहीं होता है। और उस पर भी किसी ऐसे ऐतिहासिक किरदार पर पहली बार एक्शन फिल्म बनाना जो कि एक भारतीय महिला थी। और फिर चलो इसे हॉलीवुड के लिए बनाते हैं, यह बिल्कुल बहुत बड़ी चुनौती है, क्योंकि मैं उस (भारतीय फिल्म उद्योग) उद्योग की नहीं हूं।"

स्वाति ने आईएएनएस से कहा, "मेरे साथ ये सोने की खोज करने जैसा था। आप दिलचस्प लोगों की तलाश के लिए बाहर निकल पड़ते हैं, इसी दौरान आप अच्छे, बुरे लोगों से मिलते हैं, और फिर आप बाकी लोगों को छोड़ कर अच्छे लोगों को साथ लेकर चल पड़ते हैं। आप सीखते हैं और आप अपने खुद के कौशल में काफी सारे बदलाव लाते हैं, और आप आशा करते हैं कि यह फिल्म जब सबके सामने आए तो सराहना मिले।"

'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी' में स्वाति की बेटी देविका भिसे रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं। अमेरिका में यह फिल्म 15 नवंबर और भारत में 29 नवंबर को रिलीज होगी।

Latest Bollywood News