A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 45 साल पहले शुरु किए गए मनोज कुमार के किस काम को आगे बढ़ा रहे हैं सलमान और अक्षय

45 साल पहले शुरु किए गए मनोज कुमार के किस काम को आगे बढ़ा रहे हैं सलमान और अक्षय

मनोज कुमार को भारत कुमार उपनाम से भी जाना जाता हैं। उन्हें लंबे फिल्मी करियर में देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों में किया है। अब वह यह देखकर बेहद खुश हैं कि 45 साल पहले जो काम उन्होंने शुरू किया था, उसे आज के दौर के सुपरस्टार अक्षय कुमार और सलमान खान आगे बढ़ा रहे हैं।

Mnaoj kumar- India TV Hindi Mnaoj kumar

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मनोज कुमार को भारत कुमार उपनाम से भी जाना जाता हैं। उन्हें लंबे फिल्मी करियर में देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों में किया है। अब वह यह देखकर बेहद खुश हैं कि 45 साल पहले जो काम उन्होंने शुरू किया था, उसे आज के दौर के सुपरस्टार अक्षय कुमार और सलमान खान आगे बढ़ा रहे हैं। अक्षय इन दिनों जो फिल्में कर रहे हैं, उसे मनोज समाज में बदलाव लाने वाला सिनेमा मानते हैं। वहीं सलमान 'भारत' नाम की फिल्म में काम कर रहे हैं। 1970 के दशक की क्लासिक फिल्मों 'उपकार', 'पूरब और पश्चिम' और 'रोटी कपड़ा और मकान' में मनोज के किरदारों का नाम भारत था।

मनोज कुमार ने कहा, "ऐसा नहीं है कि भारत नाम पर मेरे पास कोई कॉपीराइट दावा है। हर कोई भारत है। मुझे खुशी है कि सलमान और अक्षय जैसे सुपरस्टार उन नायकों का किरदार निभा रहे हैं जो एक सामाजिक जागृति, एक नई सुबह, नया भारत ला सकते हैं।" वास्तव में, मनोज 1970 के अंतिम दशक में राजेश खन्ना के साथ 'नया भारत' नाम की एक फिल्म बनाना चाहते थे। उनका मानना है कि आज 'नया भारत' सलमान और अक्षय को लेकर बन सकती है।

उन्होंने कहा, "अगर आप अपने काम के प्रति ईमानदार हैं और समाज में बदलाव लाने की इच्छा के प्रति ईमानदार हैं, दर्शक आपके प्रयास को अपनाएंगे। मैं सलमान और अक्षय के काम में ईमानदारी देखता हूं, जो व्यर्थ नहीं जाएगा।" मनोज जल्द ही एक और फिल्म का निर्देशन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "मैं अपना चप्पल पहने मरना चाहता हूं। मैं जल्द से जल्द निर्देशन में वापसी करने की योजना बना रहा हूं।"

Latest Bollywood News