A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Menstrual Hygiene Day: अक्षय कुमार ने सभी से मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने की गुहार की

Menstrual Hygiene Day: अक्षय कुमार ने सभी से मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने की गुहार की

मासिक धर्म स्वच्छता दिवस हर साल 28 मई को मनाया जाता है। यह मासिक धर्म स्वच्छता के महत्व को चिह्नित करने, मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने, जागरूकता बढ़ाने और नकारात्मक मानसिकता को बदलने के लिए दुनिया भर में मनाया जाता है। 

Akshay Kumar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/AKSHAY KUMAR अक्षय कुमार ने सभी से मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने की गुहार की

मासिक धर्म स्वच्छता दिवस हर साल 28 मई को मनाया जाता है। यह मासिक धर्म स्वच्छता के महत्व को चिह्नित करने, मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने, जागरूकता बढ़ाने और नकारात्मक मानसिकता को बदलने के लिए दुनिया भर में मनाया जाता है। उसी के बारे में बात करते हुए, बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने सभी से मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने का आग्रह किया। अभिनेता ने इस मुद्दे को उजागर करने के लिए अपनी 2018 की रिलीज 'पैडमैन' का हवाला दिया।

आर बाल्की फिल्म तमिलनाडु के एक छोटे शहर के उद्यमी अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित थी, जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता पैदा करने के लिए कम लागत वाले सैनिटरी नैपकिन का आविष्कार किया था। फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी अहम भूमिका में हैं।

 अक्षय ने ट्विटर पर पत्नी ट्विंकल खन्ना को टैग करते हुए लिखा, "आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस है। 2018 में पैडमैन के लिए काम करने के बाद से मेरी आंखें खुल गईं। मासिक धर्म को एक कलंक मानने और बुनियादी स्वच्छता सुविधाओं की कमी के कारण महिलाएं क्या झेलती हैं! शुक्र है कि साल के हिसाब से चीजें बेहतर हो रही हैं। ट्विंकल और मैं हमेशा इस उद्देश्य के साथ आगे बढ़ते रहेंगे।"  

अक्षय कुमार के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए, फैंस ने उनकी फिल्म के लिए मासिक धर्म और सैनिटरी पैड जैसे विषय को चुनने के लिए अभिनेता की सराहना की। एक फैन ने टिप्पणी की, "इस तरह के संवेदनशील मुद्दे को मुख्यधारा में लाने के लिए धन्यवाद सर, आप हमेशा के लिए हमारे आदर्श हैं।" एक अन्य ने लिखा, "बॉक्स ऑफिस नंबरों से ज्यादा, इसने सभी से प्यार, सम्मान और प्रशंसा अर्जित की।"

वर्क फ्रंट की बात करें तो, अभिनेता अक्षय कुमार के पास फिल्मों की एक रोमांचक पाइपलाइन है। उनके पास 'अतरंगी रे', 'रक्षा बंधन', 'बच्चन पांडे', 'सूर्यवंशी', 'बेल बॉटम', 'राम सेतु', 'पृथ्वीराज' और 'मिशन लायन' जैसी फिल्में हैं।

Latest Bollywood News