A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड #Metoo का बॉलीवुड में दिखा प्रभाव, नए कलाकारों को ऑडीशन के समय भरना होगा 'No harassment' फॉर्म

#Metoo का बॉलीवुड में दिखा प्रभाव, नए कलाकारों को ऑडीशन के समय भरना होगा 'No harassment' फॉर्म

#metoo मूवमेंट का बॉलीवुड पर भी असर दिखने लगा है। प्रोड्यूसर कुमार मंगत अब नए कलाकारों से ऑडिशन के समय 'No harassment' फॉर्म भरवाएंगे।

Producer Kumar Mangat- India TV Hindi Image Source : TWITTER Producer Kumar Mangat

बॉलीवुड में मीटू कैंपेन का प्रभाव नजर आने लगा है। आने वाले नए कलाकारों को यौन शोषण से बचाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। पैरानोमा स्टूडियो के प्रोड्यूसर कुमार मंगत पाठक ने एक नई चीज की शुरुआत की है। वह नए कलारकारो से No harassment' फॉर्म भरवाएंगें। उनका यह कदम बॉलीवुड में आने वाले नए एक्टर एक्ट्रेसेस के लिए खुशखबरी हो सकती है। नए एक्टर और एक्ट्रेस और जो बॉलीवुड में पहले से हैं उन्होनें साल के शुरुआत अपने प्रोड्यूसर, डायरेक्टर पर ऑडीशन और फिल्म के दौरान पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे।

इस साल सबसे पहले यह आरोप तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर 2008 में बनी फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान यौन शोषण का आरोप लगाया था।  जिसके बाद से कई बड़ी हस्तियों पर एक्ट्रेसेस ने यौन शौषण के आरोप लगाए थे। इन बड़ी हस्तियों में आलोक नाथ, साजिद खान, विकास बहल जैसे कई नाम शामिल थे।

यह स्टेप कुमार मंगत से इसलिए लिया है ताकि जब कोई नए कलाकार ऑडिशन के लिए आए तो उनके साथ कोई यौन शोषण नही हुआ है। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रोड्यूसर मंगत ने कहा कि हर ऑडीशन के बाद एक्टर, एक्ट्रेसेस से No harassment फॉर्म भरने को कहा जाएगा। अगर उन्हें ऑडीशन के समय कुछ ऐसा महसूस हुआ है तो वह उस फॉर्म में लिख सकते हैं।

अगर इसके बाद उनसे फॉर्म से कई सवाल किए जाएंगे कि उनका ऑडिशन के समय कैसा अनुभव था उन्हें असहज तो महसूस नहीं हुआ।

इसके साथ ही ऑडिशन रुम में कैमरा लगाए जाएंगे ताकि वह निगरानी रख सकें कि किसी के साथ यौन शोषण ना हो रहा हो।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

Manikarnika Trailer: कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' का ट्रेलर हुआ लॉन्च, तलवारबाजी करती आईं नजर

बॉलीवुड प्रतिनिधिमंडल से मिले पीएम मोदी, अक्षय कुमार ने इस तरह कहा शुक्रिया

Latest Bollywood News