A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आजादी के आंदोलन पर नयी रोशनी डालती है तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'रागदेश'

आजादी के आंदोलन पर नयी रोशनी डालती है तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'रागदेश'

जाने-माने निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'रागदेश' 28 जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज होनेवाली है। इससे पहले 29 जून को संसद भवन में इस फिल्म को ट्रेलर रिलीज किया जाएगा।

desh raag- India TV Hindi desh raag

नई दिल्ली: जाने-माने निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'रागदेश' 28 जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज होनेवाली है। इससे पहले  29 जून को संसद भवन में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जाएगा। 

इस फिल्म में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज के अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट रूम ट्रॉयल की पूरी कहानी दिखाई गई है। लालकिले में चले इस ट्रायल को देश की आजादी के निर्णायक मोड़ के रूप में दिखाया गया है। आजाद हिंद फौज के लेफ्टिनेंट कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लन, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रेम कुमार सहगल, मेजर जनरल शाहनवाज खान का केस पंडित जवाहरलाल नेहरू ने लड़ा था। इन अधिकारियों के खिलाफ अंग्रेज सजा मुकर्रर नहीं कर पाए। माना जाता है कि इस केस ने अंग्रेजों को यह अहसास कराया कि अब इस देश की सत्ता में बने रहना आसान नहीं है। 

वीडियो देखें

आजाद हिंद फौज के अधिकारियों लेफ्टिनेंट कर्नल प्रेम कुमार सहगल की भूमिका मोहित मारवाह ने निभाई है। जबकि मेजर जनरल शहनवाज खान की भूमिका कुणाल कपूर ने और कर्नल गुरबख्स सिंह ढिल्लो की भूमिका अमित साध ने निभाई है। काफी रिसर्च के बाद तिग्मांशु धूलिया ने इस फिल्म के प्रोजेक्ट को अपने हाथों में लिया। इसके निर्माता राज्यसभा के सीईओ गुरदीप सिंह सप्पल हैं। 

Latest Bollywood News