A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पुण्यतिथि: संजय दत्त की पहली फिल्म नहीं देख पाई थी मां नरगिस

पुण्यतिथि: संजय दत्त की पहली फिल्म नहीं देख पाई थी मां नरगिस

संजय दत्त की मां नरगिस 3 मई 1981 को इस दुनिया को अलविदा कहकर चली गई थीं। वह पैंक्रियाटिक कैंसर की मरीज थी।

sanjay dutt and nargis- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA संजय दत्त और नरगिस

नरगिस ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है। उनका असली नाम फातिमा राशिद था। नरगिस ने 5 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। नरगिस ने तमन्ना फिल्म से अपनी एक्टिंग शुरू की थी। वह मदर इंडिया में सुनील दत्त के साथ नजर आईं थी। इस फिल्म से ही सुनील दत्त और नरगिस की लव स्टोरी शुरू हुई थी। जिसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। सुनील दत्त और नरगिस के तीन बच्चे संजय, नम्रता और प्रिया दत्त थे। नरगिस 3 मई 1981 को इस दुनिया को अलविदा कहकर चली गई थीं।

नरगिस और सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त ने बॉलीवुड में कदम रखा। मगर  नरगिस अपने बेटे की पहली फिल्म नहीं देख पाई थीं। संजय दत्त ने 1981 में फिल्म रॉकी से बॉलीवुड में कदम रखा था। संजय दत्त की पहली फिल्म मां नहीं देख पाई थीं। अपने आखिरी दिनों में नरगिस पैंक्रियाटिक कैंसर की मरीज हो गई थीं। देश-विदेश में उनका इलाज कराया गया लेकिन नरगिस की बीमारी खत्म नहीं हो रही थी।

Image Source : INSTAGRAMनरगिस

नरगिस की बड़ी इच्छा थी कि अपने बेटे को वो बड़े परदे पर अभिनय करते हुए देखें, भले ही वह व्हीलचेयर पर ही हों। लेकिन नरगिस की इच्छा अधूरी ही रह गई, 2 मई साल 1981 को नरगिस कोमा में चली गईं और अगले दिन ही उनका निधन हो गया। उनके निधन के 4 दिन बाद संजय दत्त की फिल्म रॉकी सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म की प्रीमियर के दौरान नरगिस के सम्मान में एक कुर्सी खाली रखी गई थी।

Image Source : INSTAGRAMनरगिस

 

Latest Bollywood News