A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभाना चाहते हैं इस तरह के किरदार

नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभाना चाहते हैं इस तरह के किरदार

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब तक के अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतार चुके हैं। नवाज की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहें या फ्लॉप, लेकिन उनकी भूमिका दर्शकों के दिलों पर एक अलग ही छाप छोड़ी है। इन दिनों वह डिजिटल प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 'सैक्रेड गेम्स' को रिलीज करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

Nawazuddin Siddiqui- India TV Hindi Nawazuddin Siddiqui

बैंकॉक: बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब तक के अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतार चुके हैं। नवाज की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहें या फ्लॉप, लेकिन उनकी भूमिका दर्शकों के दिलों पर एक अलग ही छाप छोड़ी है। इन दिनों वह डिजिटल प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 'सैक्रेड गेम्स' को रिलीज करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। नवाजुद्दीन का कहना है कि पर्दे पर उन्हें जटिल भूमिकाएं निभाना पसंद है, न कि घिसी-पिटी भूमिकाएं। शो में अपनी भूमिका के बारे में नवाजुद्दीन ने कहा, "मुझे बहुत मजा आया। मुझे जटिल भूमिकाएं निभाना पसंद है, न कि घिसी-पिटी। मैं ऐसी भूमिकाएं निभाना चाहता हूं, जो कुछ हटके हों और ऐसे पात्र हमारे वास्तविक जीवन में हमारे आस-पास ही रहते हैं।"

विक्रम चंद्रा के 'बेस्ट सेलिंग' उपन्यास 'सैक्रेड गेम्स' पर आधारित बहुप्रतीक्षित शो का निर्माण 'फैंटम फिल्म्स' ने किया है। विक्रमादित्य मोटवानी और अनुराग कश्यप के सह निर्देशन में बने शो में नवाजुद्दीन ने अपराधी का किरदार निभाया है। डिजिटल प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता पर उन्होंने कहा, "यह अच्छा है कि नेटफ्लिक्स पर सेंसरशिप का कोई विवाद नहीं है, इसलिए अनुराग कश्यप ने इस श्रंखला को पूरी आजादी से बनाया है। और उनके दिमाग की पूरी बदमाशी हमने इस शो में उतार दी है।"

'सैक्रेड गेम्स' की कहानी सरताज सिंह नामक एक अनुभवी और सनकी पुलिस अफसर पर आधारित है। शो में सैफ अली खान मुख्य भूमिका में हैं। नवाजुद्दीन इसके अलावा निर्माता नंदिता दास की फिल्म 'मंटो' में दिवंगत उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो के किरदार में नजर आएंगे। नवाज को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी (आइफा) में 'मॉम' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है।

Latest Bollywood News