A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अर्जुन रामपाल को NCB ने किया समन, 16 दिसंबर को होना होगा पेश

अर्जुन रामपाल को NCB ने किया समन, 16 दिसंबर को होना होगा पेश

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल की जांच की जा रही है।

ARJUN RAMPAL- India TV Hindi Image Source : INSTA- ARJUN RAMPAL अर्जुन रामपाल को NCB ने किया समन

मुंबई: एनसीबी ने बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल को मादक पदार्थ मामले में पूछताछ के सिलसिले में बुधवार को तलब किया है। एनसीबी के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि अर्जुन रामपाल को एनसीबी दल के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल की जांच की जा रही है। रामपाल को मादक पदार्थ मामले में दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले 13 नवम्बर को एजेंसी ने उनसे सात घंटे पूछताछ की थी। अधिकारी ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों से हासिल हुई जानकारी के बाद एनसीबी ने रामपाल को बुधवार को तलब किया है। एनसीबी ने पिछले महीने स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मुम्बई के बांद्रा स्थित रामपाल के घर पर छापेमारी की थी और कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण तथा दवाइयां जब्त की थी। एनसीबी ने रामपाल की प्रेमिका गेब्रिएला डेमेट्रिड्स से भी एजेंसी ने पिछले महीने दो दिन पूछताछ की थी। 

'कुली नंबर 1' के गाने 'मम्मी कसम' गाने में दिखी सारा अली खान और वरुण धवन की सिजलिंग केमिस्ट्री

अधिकारी ने बताया कि गेब्रिएला के भाई एजिसिलाओस डेमेट्रिड्स को अक्टूबर में लोनावला स्थित एक रिजॉर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उस पर मादक पदार्थ तस्करों के सम्पर्क में होने का आरोप है। रामपाल के दोस्त पॉल बार्टल को भी एनसीबी ने मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी ने मादक पदार्थ संबंधी व्हाट्सएप चैट के आधार पर बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच शुरू की। केन्द्रीय एजेंसी ने इससे पहले राजपूत की प्रेमिका अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, दिवंगत अभिनेता के कुछ कर्मचारियों और कुछ अन्य लोगों को एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

रेमो डिसूजा से अस्पताल मिलने पहुंचे पुनीत पाठक और निधि सिंह, हाल ही में हुई है शादी

 मुंबई में विशेष एनडीपीएस अदालत ने अभिनेता अर्जुन रामपाल की पार्टनर गैब्रिएला के भाई अजिसिलाओस देमेत्रिएद्स को मादक पदार्थ से जुड़े मामले में मंगलवार को जमानत दे दी। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने लोनावाला में एक रिसॉर्ट में छापेमारी के बाद देमेत्रिएद्स को गिरफ्तार किया था। देमेत्रिएद्स वहां अपना जन्मदिन मनाने के लिए गए थे और उनके पास से कथित तौर पर 0.8 ग्राम मादक पदार्थ मिला था। 

देमेत्रिएद्स के वकील कुशल मोर ने बताया कि विशेष न्यायाधीश जी बी गुराओ ने उन्हें जमानत दे दी। देमेत्रिएद्स को अक्टूबर में जमानत मिल गयी थी लेकिन मादक पदार्थ संबंधी एक अन्य मामले में एनसीबी के प्राथमिकी दर्ज करने के बादे से वह जेल में ही थे। मोर ने अदालत से कहा कि समान कारण के लिए एक व्यक्ति को दो -दो बार दंडित नहीं किया जा सकता है और उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के समर्थन में कोई नया सबूत प्रस्तुत नहीं किया गया है। जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी सिनेमा जगत में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल के मामलों की जांच कर रही है और अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है । 

(इनपुट- पीटीआई)

Latest Bollywood News