A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पशु क्रूरता पर नील ने की कड़े कानून की मांग

पशु क्रूरता पर नील ने की कड़े कानून की मांग

नील नितिन मुकेश ने इन दिनों पशुओ की पीड़ा के बारे में जागरुकता फैलाने का जिम्मा उठा रखा है। हाल ही में उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वह हाथी की सवारी न करें और अब उनका कहना है कि...

neil- India TV Hindi neil

नई दिल्ली: बॉलवुड अभिनेता नील नितिन मुकेश ने इन दिनों पशुओ की पीड़ा के बारे में जागरुकता फैलाने का जिम्मा उठा रखा है। हाल ही में उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वह हाथी की सवारी न करें और अब उनका कहना है कि देश में पशु क्रूरता के खिलाफ कड़े नियम बनाने और दोषियों के खिलाफ जुर्माना लगाए जाने की जरूरत है। पिछले महीने बेंगलुरु में एक बहुमंजिला इमारत से एक कुत्ते को फेंके जाने का वीडियो वायरल हो गया था जिसकी सभी वर्गो ने कड़ी निंदा भी की थी।

इसे भी पढ़े:- जानवरों को लेकर नील ने की अपील, कहा.. न करें हाथी की सवारी

जब एक इंटरव्यू के दौरान नील से पशु सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाने की बात पूछी तो उन्होंने कहा, "हां पशु क्रूरता के खिलाफ देश में सख्त नियम होने चाहिए। मेरा विश्वास है कि पशुओं को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई और जुर्माना लगाया जाना चाहिए।"

नील पशुप्रेमी और पशुओं के अधिकार के लिए कार्यरत संस्था पीपुल्स फॉर एथिकल ट्रीटमेंट फॉर एनिमल्स के समर्थक भी हैं। उनका कहना है कि वह बहुमंजिली इमारत से कुत्ते को फेंके जाने का वीडियो देखर दंग रह गए और काफी परेशान हो गए। वह कहते हैं, "मैंने इसको लेकर अपनी आवाज उठाई है।“

पिछले दिनों हाथी की सवारी न करने के लिए लोगों से आग्रह रते हुए करते हुए नील ने बताया कि "जब मैं छोटा था तो मुझे हाथी की सवारी पसंद थी। लेकिन एक दिन ऐसा वाक्या हुआ, जिसने मुझे प्रभावित किया। मैंने देखा कि हाथी से बुरा बर्ताव किया जा रहा है।" उन्होंने कहा, "बचपन से हम घर में भगवान गणेश की पूजा करते हैं, जिनका सिर हाथी का है। एक तरफ उनकी पूजा और दूसरी उन्हें प्रताड़ित करना विरोधाभासी है। मुझे लगा कि इसके लिए आवाज उठानी चाहिए।"

Latest Bollywood News