A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Nimrat Kaur Birthday: आर्मी बैकग्राउंड की फिल्मों में निमरत ने दिखाया अपनी शानदार एक्टिंग का जादू

Nimrat Kaur Birthday: आर्मी बैकग्राउंड की फिल्मों में निमरत ने दिखाया अपनी शानदार एक्टिंग का जादू

अनुराग कश्यप की फिल्म 'पैडलर्स' से अपने  बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली निमरत कौर को शुरुआत से ही बॉलीवुड की फिल्में पसंद थी। 

Nimrat Kaur- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/@NIMRATOFFICIAL Nimrat Kaur

बॉलीवुड में आर्मी बैकग्राउंड की फिल्मों की पहली पसंद निमरत कौर हैं, तो इस बात में कोई दो राय नहीं है। अभिनेत्री ने अपने छोटे से करियर में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है और बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। निमरत आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं।  उनका जन्म 1982 में राजस्थान के पिलानी में हुआ था।

अनुराग कश्यप की फिल्म 'पैडलर्स' से अपने  बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली निमरत कौर को शुरुआत से ही बॉलीवुड की फिल्में पसंद थी। इन फिल्मों में खास तौर पर आर्मी वाली फिल्में निमरत को भाती थीं। फैमिली का आर्मी बैकग्राउंड होने के चलते हर दो साल पर उनके स्कूल का पता बदल जाता था। फिल्म भी निमरत ने शानदार तरीके से अपनी स्कूलिंग पूरी की। निमरत, इरफान खान के साथ फिल्म लंचबॉक्स में नजर आईं। इस फिल्म  से उन्हें खास पहचान मिली। फिल्म एयरलिफ्ट में  अक्षय कुमार के अपोजिट निमरत की एक्टिंग की काफी सराहना हुई।

निमरत नई भाषाओं को सीखने का शौक रखती हैं। अपने बर्थडे पर एक बार उन्होंने खुद से ही ये वादा किया था कि वह हर साल एक नई भाषा सीखना चाहती हैं। इस बारे में निमरत ने बताया, ''इस वर्ष मैंने खुद से एक वादा किया है। मैं मुंबई में एक घर खरीदना चाह रही हूं। दूसरा यह है कि मैं जल्दी लिखने की आदत डालूंगी।''

निमरत की फिल्मों की बात करें तो अभिनेत्री फिलहाल एक मल्टीस्टारर फिल्म दसवीं में नजर आने वाली हैं। हाल ही में उनका एक लुक जारी हुआ था, शेयर किए गए फिल्म के लुक में निमरत साड़ी में नजर आ रही हैं। उन्होंने आंखों पर एक बड़ा चश्मा भी लगाया है।

Latest Bollywood News