A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फिल्म के सेट पर नूतन ने एक मशहूर अभिनेता को जड़ दिया था थप्पड़, जानें क्या था माजरा

फिल्म के सेट पर नूतन ने एक मशहूर अभिनेता को जड़ दिया था थप्पड़, जानें क्या था माजरा

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकाराओं में से एक नूतन अपनी अदायगी और खूबसूरती के जरिए आज भी लोगों के दिलों में राज करती हैं। आज नूतन का जन्मदिन है, उनके जन्मदिन पर आज हम आपको सुनाते हैं अभिनेत्री से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा।   

Nutan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BOLLYWOODINARMENIA फिल्म के सेट पर नूतन ने एक मशहूर अभिनेता को जड़ दिया था थप्पड़

अपनी खूबसूरती और दमदार अदाकारी से लोगों के दिलों और इंडस्ट्री में जगह बनाने वाली नूतन बहल का जन्म आज ही के दिन हुआ था. उन्हें लोग नूतन के नाम से खास तौर पर जानते थे। नूतन का जन्म 1936 में हुआ था। वह हमेशा अपनी सादगी और शांत व्यवहार के लिए प्रसिद्ध थीं। लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ कि अपने शांत व्यवहार के लिए जानी जाने वाली नूतन ने अभिनेता संजीव कुमार को थप्पड़ मार दिया। उस समय संजीव कुमार का भी अपना रुतबा था। उस वक्त नूतन के बारे में एक बात कही गई थी कि वह सेट पर अपने को-स्टार्स से ज्यादा बात नहीं करती थीं।

वहीं नूतन के साथ संजीव कुमार को फिल्म 'देवी' में साइन किया गया था। नूतन और संजीव कुमार ने फिल्म की शूटिंग के दौरान शुरू में एक-दूसरे से ज्यादा बात नहीं की लेकिन धीरे-धीरे दोनों के बीच अच्छे संबंध बन गए। फिर शूटिंग के बीच में नूतन ने अपने और संजीव के अफेयर के बारे में एक मैगजीन पढ़ी। कहा जाता है कि नूतन रिपोर्ट को पढ़कर बहुत नाराज हुईं और फिर सेट पर संजीव को थप्पड़ मार दिया। यह बात उन्होंने 1972 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताई। नूतन और संजीव कुमार की दोस्ती को तब मैगजीन ने अफेयर बताया और नूतन को यह पसंद नहीं आया और उनकी शादीशुदा जिंदगी टूटने लगी। इसके बाद नूतन ने फिल्म के सेट पर ही संजीव को थप्पड़ मार दिया। कुछ का कहना है कि उसने अपने पति के कहने पर ऐसा किया।

आप सभी को बता दें कि नूतन ने रजनीश बहल से शादी की और उनके बेटे का नाम मोहनीश है, जो एक टीवी और बॉलीवुड अभिनेता हैं. हालांकि नूतन ने देव आनंद, सुनील दत्त से लेकर राज कपूर तक में काम किया। उन्होंने अनाड़ी, सुजाता, पेइंग गेस्ट, सीमा, बंदिनी, सरस्वती चंद्रा, मिलन और मैं तुलसी तेरे आंगन की सहित कई अन्य फिल्में देकर लोगों के दिलों में जगह बनाई थी। नूतन स्क्रीन पर स्विमसूट पहनने वाली पहली बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक हैं। 21 फरवरी 1991 को नूतन का निधन हो गया।

Latest Bollywood News