A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस देखिए ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस देखिए ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’

44 मिनट की इस विशेष सीरीज़ में चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी के प्रतिष्ठित संस्थान में दो महिला कैडेट्स की दिलचस्प कहानी का वृत्तांत पेश किया गया है।

women's day 2021- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस देखिए ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’ 

नई दिल्ली: आधुनिक दुनिया में महिलाओं ने भारतीय सशस्त्र सेनाओं सहित कार्य के विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश किया है और उसमें उत्कृष्टता हासिल की है। आज भारत की महिलाएँ भारतीय थल सेना में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और देश का सम्मान बनाए रखने में सहायता कर रही हैं। ऐसी महिलाओं की मज़बूती और शक्ति का उत्सव मनाने के लिए, नेशनल जियोग्राफिक इंडिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’ का प्रीमियर करेगा। 

44 मिनट की इस विशेष सीरीज़ में चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी के प्रतिष्ठित संस्‍थान में दो महिला कैडेट्स की दिलचस्प कहानी का वृत्तांत पेश किया गया है। समाज की रुढ़िवादी परंपराओं को तोड़ने के उद्देश्य के साथ बनी इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि किस प्रकार सशक्‍त महिलाएँ थल सेना अधिकारी बनने के लिए मानसिक, शारीरिक और हथियार ट्रेनिंग, ड्रिल, युक्ति, मानसिक विकास और लीडरशिप ट्रेनिंग के माध्यम से खुद में बदलाव लाती हैं और आगे बढ़ती हैं।   

 ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’ का प्रीमियर 8 मार्च, 2021 को रात 9 बजे नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर होगा।

यहां पढ़ें

'दंगल गर्ल' फातिमा सना शेख की नई फिल्म की घोषणा, इस हिट तमिल मूवी के हिंदी रीमेक में आएंगी नज़र

तारा सुतारिया ने शेयर की ब्लैक एंड वाइट तस्वीरें, दिखाई 90's की झलक

Haathi Mere Saathi Trailer: हाथियों के लिए लड़ाई में कैसे जीतेंगे राणा दग्गुबाती? देखिए दमदार ट्रेलर

Latest Bollywood News