A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ‘खिलजी’ की वजह से इस मुस्लिम बहुल देश में ‘पद्मावत’ पर लगा बैन!

‘खिलजी’ की वजह से इस मुस्लिम बहुल देश में ‘पद्मावत’ पर लगा बैन!

गौरतलब है कि इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी को एक अत्याचारी और क्रूर सुल्तान के रूप में दिखाया गया है...

Padmaavat banned in Malaysia- India TV Hindi Padmaavat banned in Malaysia

कुआलालंपुर: भारत में काफी जद्दोजहद के बाद रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' को अब मलेशिया के सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने से रोक दिया गया है। ऐसा 'इस्लाम की संवेदनशीलताओं' की चिंताओं के मद्देनजर किया गया है। मलेशिया के नेशनल फिल्म सेंसरसिप बोर्ड (LPF) ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की देश में रिलीज पर रोक लगा दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलपीएफ के अध्यक्ष मोहम्मद जामबेरी अब्दुल अजीज ने एक बयान में कहा कि फिल्म की कहानी अपने आप में चिंता का एक बड़ा विषय है क्योंकि 'मलेशिया एक मुस्लिम बहुल मुल्क है।'

अजीज ने कहा, ‘फिल्म की कहानी इस्लाम की संवेदनशीलता को छूती है। यह अपने आप में मलेशिया, एक मुस्लिम बहुल मुल्क, में एक बड़ी चिंता का विषय है।’ गौरतलब है कि इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी को एक अत्याचारी और क्रूर सुल्तान के रूप में दिखाया गया है। खिलजी की भूमिका रणवीर सिंह ने निभाई है। 16वीं सदी के कवि मलिक मुहम्मद जायसी की रचना 'पद्मावत' पर आधारित इस फिल्म का देश में राजपूत संगठन राजपूत करणी सेना ने ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए काफी विरोध किया था। काफी मशक्कत के बाद फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो पाई।

रिलीज के बाद फिल्म को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ वर्गों द्वारा जौहर का महिमामंडन करने और अलाउद्दीन खिलजी को राक्षस जैसा क्रूर व्यवहार करते दिखाए जाने पर फिल्म की आलोचना की गई है। LPF के फैसले को लेकर मलेशिया के वितरकों द्वारा मंगलवार को अलग से गठित फिल्म अपील समिति में अपील किए जाने की उम्मीद है। फिल्म 'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं।

Latest Bollywood News