A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड साउथ एक्टर्स कमल हासन और सूर्या ने कृषि कानून वापस होने पर कहा- किसानों की 'जीत'

साउथ एक्टर्स कमल हासन और सूर्या ने कृषि कानून वापस होने पर कहा- किसानों की 'जीत'

पीएम मोदी ने आज घोषणा की कि वो तीनों कृषि कानून वापस ले रहे हैं, जिसके बाद सेलेब्स रिएक्शन दे रहे हैं। जानिए किसने क्या कहा?

 कमल हासन और सूर्या - India TV Hindi Image Source : TWITTER  कमल हासन और सूर्या 

Highlights

  • सुबह 9 बजे राष्ट्र के नाम अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने किसानों के हित में लिए गए फैसलों की जानकारी दी।
  • तापसी पन्नू और कंगना रनौत दो अलग-अलग खेमों में बंटी नजर आती हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों किसान कानून वापस लेने का ऐलान किया। पिछले डेढ़ साल से ज्यादा वक्त से किसान आंदोलन कर रहे थे और अब पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि  इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे। जैसे ही पीएम मोदी ने ये ऐलान किया तमाम रिएक्शन सामने आने लगे। बॉलीवुड सेलेब्स भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। जानिए किस सेलिब्रिटी ने क्या कहा।

तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत करते हुए अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने शनिवार को किसानों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि किसानों ने अहिंसक संघर्ष के जरिए जीत हासिल की है। कमल हासन ने ट्विटर पर यह भी बताया कि कैसे उनकी राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम ने इन कानूनों का कड़ा विरोध किया और कहा था कि वे पल जब उनकी पार्टी के नेता विरोध करने वाले किसानों में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे, वे वास्तव में ऐतिहासिक था और उन्हें आंदोलन से जुड़े होने पर गर्व है।

यह सिर्फ कमल हासन नहीं थे जिन्होंने शुक्रवार को प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत किया। तमिल स्टार सूर्या, जो अपनी फिल्म 'जय भीम' को लेकर राजनीतिक उथल-पुथल में फंस हुए हैं, उन्होंने शुक्रवार देर रात इस मुद्दे पर अपने विचार ट्वीट किए।

उन्होंने कहा, "किसानों द्वारा किए गए अहिंसक संघर्ष की जीत लोगों को आशा देती है। लोकतंत्र में, यह लोग ही मालिक होते हैं। लोगों की भावनाओं पर ध्यान देने का सरकार का निर्णय हमें खुश करता है। मेरी हार्दिक शुभकामनाएं किसानों को जो अंत तक मजबूती से लड़ते रहे।"

इससे पहले दिन में, सूर्या के भाई कार्थी ने सरकार के फैसले का स्वागत किया और कानूनों के खिलाफ आंदोलन में भाग लेने वाले किसानों को बधाई दी थी।

सोनू सूद ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है। सोनू सूद ने लिखा है- किसान वापिस अपने खेतों में आयेंगे, देश के खेत फिर से लहराएंगे। धन्यवाद  नरेंद्र मोदी जी। इस ऐतिहासिक फैसले से किसानों का प्रकाश पूरब और भी ऐतिहासिक हो गया। जय जवान जय किसान। 

तापसी पन्नू ने इस खबर को शेयर करते हुए लिखा- गुरु पूर्णिमा की भी हार्दिक शुभकामनाएं।

Image Source : twitterतापसी पन्नू का ट्वीट

वहीं कंगना रनौत ने किसी और के कमेंट पर रिएक्शन देते हुए अपनी बात कही।

Image Source : INSTAGRAMकंगना रनौत की इंस्टाग्राम स्टोरी

नरेंद्र मोदी आपका आभार कृषि कानून को निरस्त करने के लिए। काश ये पहले हो जाता तो कई लोगों की जान नहीं जाती।

गुल पनाग ने आगे लिखा- इसे भविष्य की सरकारों के लिए एक सबक मिलेगा, कि वे सुधार लाते समय सभी हितधारकों के साथ जुड़ने के लिए साधन और इच्छाशक्ति तलाशें।
और कानून बनाने वालों के लिए भी एक सबक - कि बिना चर्चा और बहस के मिनटों में कानून पारित करके विधायी प्रक्रिया को दरकिनार नहीं किया जा सकता है।

हिमांशी खुराना ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा- आखिरकार जीत अपनी हुई, सारे किसान लोगों को बहुत बहुत बधाई। गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व का बड़ा तोहफा। हैप्पी गुरुपर्व।

ऋचा चड्ढा ने भी ट्वीट करके अपनी राय व्यक्त की है।

 

Latest Bollywood News