A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Prithviraj: अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ करणी सेना ने खोला मोर्चा, फिल्म के नाम पर जताया विरोध

Prithviraj: अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ करणी सेना ने खोला मोर्चा, फिल्म के नाम पर जताया विरोध

राजस्थान के ओजस्वी संम्राट रहे पृथ्वीराज चौहान के जिंदगी को पर बन रही फिल्म का निर्देशन डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। इस फिल्म का नाम 'पृथ्वीराज' है। 

Prithviraj- India TV Hindi Image Source : CHANDRA PRAKASH DWIVEDI अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ करणी सेना ने खोला मोर्चा

राजस्थान के ओजस्वी संम्राट रहे पृथ्वीराज चौहान के जिंदगी को पर बन रही फिल्म का निर्देशन डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। इस फिल्म का नाम 'पृथ्वीराज' है। अभिनेता अक्षय कुमार और पूर्व विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर इस फिल्म में लीड रोल निभाने वाले हैं। 

करणी सेना का इस फिल्म के प्रति पहले से ही अपना विरोध जताया है। करणी सेना कह रही है कि उसे फिल्म का टाइटल मौजूदा नाम से मंजूर नहीं है। यह नाम राजा के सम्मान और उनकी प्रतिष्ठा के अनुसार ही रखा जाए। 

मुंबई पुलिस कमिश्नर को अपने पत्र में करणी सेना के प्रमुख दिलीप राजपूत ने चिट्ठी लिखते हुए कहा कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की गरिमा के मामले में किसी बात से समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान हमारी अस्मिता के प्रतीक हैं और एक राष्ट्र गौरव हैं। 

करणी सेना के मुताबित, मौजूदा स्थिति में अभी जो फिल्म का नाम है वह सम्राट पृथ्वीराज चौहान के गरिमा के खिलाफ है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फिल्म का नाम नहीं बदला गया तो करणी सेना आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि पृथ्वीराज चौहान की जयंती के मौके पर श्री करणी सेना की तरफ से फिल्म के खिलाफ इस तरह के का नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के अनुसार करणी सेना यशराज फिल्म के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही है। इतना ही नहीं करणी सेना ने कहा कि उन्होंने यशराज फिल्म के नाम पर एक अल्टीमेटम भी जारी किया है। 

उल्लेखनीय है कि करणी सेना के द्वारा चंद साल पहले डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को लेकर भी विरोध जताया गया था। विरोध ने हिंसक रूप ले लिया था, जिसके कारण फिल्म के निर्माताओं ने 'पद्मावत' के नाम से इस फिल्म को रिलीज किया था। फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में थे। 

Latest Bollywood News