A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड जॉर्डन: सीरियाई शरणार्थियों से मिलकर इमोशनल हुईं प्रियंका चोपड़ा, कही ये बातें

जॉर्डन: सीरियाई शरणार्थियों से मिलकर इमोशनल हुईं प्रियंका चोपड़ा, कही ये बातें

प्रियंका चोपड़ा ने जॉर्डन की राजधानी अम्मान में पहली बार सीरियाई शरणार्थी शिविर का दौरा किया जहां वह शरणार्थियों की हालत देखकर इमोशनल हो गईं...

Priyanka Chopra- India TV Hindi Priyanka Chopra

अम्मान: बॉलीवुड की मशहूर ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने जॉर्डन की राजधानी अम्मान में पहली बार सीरियाई शरणार्थी शिविर का दौरा किया। प्रियंका वहां पर शरणार्थियों की हालत देखकर इमोशनल हो गईं। उन्होंने कहा कि दुनिया को मुश्किलों से सामना करने की शरणार्थियों की हिम्मत से प्रेरणा लेनी चाहिए। सीरिया में 2011 में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से 50 लाख से ज्यादा लोग लेबनान, इराक, मिस्र, तुर्की और जॉर्डन में शरण लिए हुए हैं। गौरतलब है कि प्रियंका UNICEF की सद्भावना दूत हैं।

प्रियंका इंस्टाग्राम पर अपनी अम्मान यात्रा की तस्वीरें भी साझा कर रही हैं। अम्मान में इस समय लगभग 1 लाख 80 हजार सीरियाई शरणार्थी हैं। उन्होंने शरणार्थी बच्चों के साथ अपनी बातचीत साझा की जो अपनी जिंदगियों में सामान्य हालत वापस हासिल करने की राह देख रहे हैं। बॉलीवुड ऐक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा का आज का दिन बहुत भावुक था।

प्रियंका ने लिखा, ‘हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगियों में लगे रहते हैं। ऐसे में यह कल्पना करना मुश्किल है कि एक क्षण में आपसे सबकुछ छीन लिया जा सकता है। आज हमने सीरियाई शरणार्थी परिवारों से मुलाकत की। वे अपने परिवारों के लिए सामान्य और सुरक्षित स्थान के लिए बेचैन हैं।’

प्रियंका ने कहा कि दुनिया ने सीरिया में जंग के बाद हुई तकलीफों को देखा है लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी शरणार्थियों की उम्मीद और खुशी मेरे लिए काफी प्रेरणादायक है। उन्होंने एक छोटा वीडियो भी शेयर किया जिसमें वह सीरिया के शरणार्थी परिवारों के बच्चों के साथ खेलते हुए दिख रही हैं। 35 वर्षीय प्रियंका ने बताया कि जॉर्डन में 80 प्रतिशत से ज्यादा सीरियाई लोग शरणार्थी शिविरों के बाहर रहते हैं।

Latest Bollywood News