A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड CBFC के नए अध्यक्ष प्रसून जोशी ने इंडस्ट्री को दिया पहला झटका, इस फिल्म को कर डाला बैन

CBFC के नए अध्यक्ष प्रसून जोशी ने इंडस्ट्री को दिया पहला झटका, इस फिल्म को कर डाला बैन

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को उनके पद से हटाए जाने के बाद यह सीबीएफसी के अध्यक्ष के रूप में प्रसून जोशी को चुना गया है। यह कुर्सी संभालते ही अब प्रसून ने फिल्म इंडस्ट्री को एक झटका भी दे दिया है। जी हां, उन्होंने अपनी टेबल पर आई पहली ही...

Toofan Singh- India TV Hindi Toofan Singh

नई दिल्ली: सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को उनके पद से हटाए जाने के बाद यह सीबीएफसी के अध्यक्ष के रूप में प्रसून जोशी को चुना गया है। यह कुर्सी संभालते ही अब प्रसून ने फिल्म इंडस्ट्री को एक झटका भी दे दिया है। जी हां, उन्होंने अपनी टेबल पर आई पहली ही फिल्म को बैन करने का आदेश दे दिया है। दरअसल खबर आई है कि केन्द्रिय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने पंजाबी फिल्म 'तूफान सिंह' को बैन कर दिया है। बाघेल सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभिनेता रणजीत बावा मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें देश की राजनीति में फैले हुए भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए कुछ आतकंवादियों गतिविधियों का सहारा लेते हुए दिखाया गया है। लेकिन सीबीएफसी ने इसे हिंसक कॉन्टेंट के कारण बैन कर दिया है।

सेंसर बोर्ड के अनुसार, फिल्म में तूफान सिंह की तुलना शहीद भगत सिंह के साथ की गई है, जबकि वह इस फिल्म में आंतकवाद का सहारा लेकर देश के भ्रष्ट नेताओं और पुलिसवालों की हत्या करता है। सीबीएफसी के मुताबिक, इतनी क्रूरता वाले संदेश के प्रति वह किसी भी तरह की सहानुभूति नहीं दिखाने चाहते।

बता दें कि यह फिल्म 4 अगस्त को विदेशों में रिलीज हो चुकी है। अब यह तो वक्त ही बताएगा कि फिल्म से प्रतिबंध हटाकर इसे कुछ कट के साथ रिलीज किया जाएगा या इस पर से बैन हटने की कोई उम्मीद दिखेगी। (ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बोले अमिताभ बच्चन)

Latest Bollywood News