A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पुलिस इंस्पेक्टर हुआ करते थे अभिनेता राजकुमार, इस निर्देशक ने थाने में ही ऑफर कर दी थी फिल्म

पुलिस इंस्पेक्टर हुआ करते थे अभिनेता राजकुमार, इस निर्देशक ने थाने में ही ऑफर कर दी थी फिल्म

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार आज के दिन ही इस दुनिया से रुख्सत हुए थे। 8 अक्टूबर 1929 को पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में पैदा हुए राजकुमार 3 जुलाई 1996 को इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए।

<p>राज कुमार</p>- India TV Hindi राज कुमार

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार आज के दिन ही इस दुनिया से रुख्सत हुए थे।  8 अक्टूबर 1929 को पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में पैदा हुए राजकुमार 3 जुलाई 1996 को इस दुन‍िया को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए। राजकुमार अपने बेहतरीन अभिनय के अलावा अपने मुंहफट अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। कई बार वो अपने सेंस ऑफ ह्यूमर और बड़बोले अंदाज की वजह से कई सीनियर कलाकारों को हैरान कर देते थे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वो कभी फिल्मों में नहीं आना चाहते थे बल्कि वो पुलिस इंस्पेक्टर थे। उनके थाने में फिल्म जगत के लोग आते रहते थे। एक बार निर्माता बलदेव दुबे उनके थाने में आए और उन्हें देखकर हैरान रह गए। उनके बातचीत करने के तरीके से बलदेव काफी प्रभावित हुए और उन्हें फिल्म शाही बाजार का ऑफर भी दे डाला। बस फिर क्या था राजकुमार राव ने नौकरी से इस्तीफा दिया और फिल्मों में आ गए।

राजकुमार पार्टी की जान हुआ करते थे। उन्हें हर कोई अपनी पार्टी में बुलाता था। राजकुमार का स्टारडम ही ऐसा था कि कोई भी स्टार उनसे बिना मिले पार्टी से जाता भी नहीं था। एक बार राजकुमार से मिलने सिंगर बप्पी लाहिड़ी आएं। बप्पी हमेशा की तरह गहनों से लदे हुए पहुंचे थे। बप्पी को राजकुमार ने ऊपर से नीचे तक देखा और फिर अपने बड़बोले अंदाज में कहा- वाह शानदार! एक से एख गहने पहने हो बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है। राजकुमार की ये बात सुनकर बप्पी हैरान रह गए। लेकिन खैर उनसे कोई बुरा नहीं मानता था। आज राजकुमार की पुण्यतिथि है इस मौके पर सुनिये उनपर फिल्माए कुछ गाने-

राजकुमार अपने बेहतरीन डायलॉग डिलिवरी के लिए जाने जाते थे-

Latest Bollywood News

Related Video