A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Raj Babbar Birthday: आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं राज बब्बर, स्मिता पाटिल के साथ रिलेशनशिप थी सुर्खियों का हिस्सा

Raj Babbar Birthday: आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं राज बब्बर, स्मिता पाटिल के साथ रिलेशनशिप थी सुर्खियों का हिस्सा

राज बब्बर पर एक राजनेता होने के साथ-साथ अभी भी फिल्मों में काम करते हैं, उन्होंने हाल के दिनों में 'बॉडीगॉर्ड', 'कार्पोरेट', 'साहब बीवी और गैंग्सटर -2', 'तेवर' और 'बुलेट राजा' जैसी फिल्मों में काम किया है।

Raj Babbar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BOLLYWOODTRIVIAPC आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं राज बब्बर, स्मिता पाटिल के साथ रिलेशनशिप थी सुर्खियों का हिस्सा

अभिनेता राज बब्बर आज 69 साल के हो गए हैं उनका जन्म उत्तर प्रदेश टूंडला शहर में हुआ था। उन्होंने नेशनल स्कूल आफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स किया और फिल्मों में एंट्री की। अभिनेता को एक्टिंग का शौक बचपन से था और वह शुरुआत से ही कई स्टेज परफॉर्मेंस देते आए थे, अब तक उन्होंने अपने करियर में डेढ़ सौ से भी ज्यादा फिल्में की। 

नेशनल स्कूल आफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने के बाद राज बब्बर पर को ब्रेक मिल गया और उन्होंने 'सौ दिन सास के' से बॉलीवुड में एंट्री की थी। रीना रॉय इस फिल्म में राज बब्बर के साथ नजर आई थी। 'इंसाफ का तराज़ू' फिल्म के जरिए राज बब्बर ने अपनी पहचान लोगों में दर्ज कराई, इस फिल्म में राज बब्बर एक विलेन का किरदार निभाया था। राज बब्बर के लिए यह फिल्म मील का पत्थर साबित हुई और उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कमर्शियल फिल्मों के साथ-साथ समानांतर सिनेमा में भी शानदार काम किया। राज बब्बर की फिल्म 'निकाह' फैंस के दिल में आज भी रखती है। 

राज बब्बर पर एक राजनेता होने के साथ-साथ अभी भी फिल्मों में काम करते हैं, उन्होंने हाल के दिनों में बॉडीगॉर्ड, कारपोरेट, 'साहब बीवी और गैंग्सटर -2', 'तेवर' और 'बुलेट राजा' जैसी फिल्मों में काम किया है। अपने शुरुआती दौर के अभिनेता के तौर पर वह आज भी अपनी हर फिल्म में एक्टिंग करते हैं और उनकी एक्टिंग शानदार रहती है। 

राज बब्बर की पर्सनल लाइफ उनकी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा सुर्खियों का हिस्सा रही थी। बताते हैं कि बॉलीवुड में राज बब्बर उन शख्सियतों में शुमार हैं जो लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे थे, और यह चीज उस वक्त के लिए काफी बड़ी बात मानी जाती थी। दिग्गज अदाकारा स्मिता पाटिल के साथ राज बब्बर का प्यार पूरी दुनिया में मशहूर था, वह पहली शादी के बंधन में बंधने के बाद बिना तलाक लिए स्मिता पाटिल के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहते थे। 

ऐसा बताते हैं कि अपनी पहली शादी को बिना तोड़े ही राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से दूसरी शादी की थी, उनकी पहली पत्नी का नाम नादिरा है, नादिरा से राज बब्बर को  दो बच्चे - आर्य बब्बर और जूही बब्बर हैं। जबकि स्मिता पाटिल से राज बब्बर को एक बेठे हैं जिनका नाम है प्रतीक बब्बर, जो इन दिनों फिल्मों में सक्रिय हैं। स्मिता पाटिल का दुर्भाग्य से जल्द ही निधन हो गया इसके बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी के पास लौट आए,  फिलहाल वे खुशी-खुशी रहते हैं। 

फिल्मों के अलावा राज बब्बर राजनीति में भी सक्रिय हैं, उन्होंने 2004 में फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी की टिकट से सांसद का चुनाव लड़ा और लोकसभा पहुंचे,  हालांकि 2006 में समाजवादी पार्टी की तरफ से उन्हें निलंबित कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। अभिनेता ने 2014 में गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाई लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। 

Latest Bollywood News