A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ‘जतिन’ से सुपरस्टार राजेश खन्ना बन गए काका, खून से खत लिखा करती थीं लड़कियां

‘जतिन’ से सुपरस्टार राजेश खन्ना बन गए काका, खून से खत लिखा करती थीं लड़कियां

मुंबई: यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स और फिल्मफेअर के टैलेंट हंट की खोज जतिन खन्ना फिल्म ‘राज’ से कब राजेश खन्ना बन गए यह बात शायद काका भी नहीं भांप पाए। तीन साल पहले दुनिया को अलविदा कह

rajesh khanna- India TV Hindi rajesh khanna

मुंबई: यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स और फिल्मफेयर के टैलेंट हंट की खोज जतिन खन्ना फिल्म ‘राज’ से कब राजेश खन्ना बन गए यह बात शायद काका भी नहीं भांप पाए। तीन साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके प्यारे "आनंद" के फिल्मी करियर की कहानी उतनी ही दिलचस्प है जितना कि हमारा हिंदी सिनेमा। साल 1969 में "अराधना" और "दो रास्तों" से शुरू हुआ सफर साल 1971 आते आते शानदार मोड़ ले चुका था।

इसे भी पढ़े:- राजेश खन्ना: कहानी बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार की

जहां एक ओर हिंदी सिनेमा को पहला ओरिजनल सुपरस्टार मिला वहीं सिनेमाप्रेमियों को एक ऐसा चहेता सितारा जिसे लड़कियां खून से खत लिखा करती थीं।एक लंबे चौड़े फिल्मी करियर के करीब 40 साल बाद काका को आईफा ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा तो उन्होंने अमिताभ को बाबूमोशाय थैंक यू वैरीमच कहकर सबको भावुक कर दिया। किसी फिल्मी मंच पर उनके आखिरी शब्द थे... “इज्जतें, उल्फतें, शोहरते, चाहतें सब कुछ इस दुनिया में रहता नहीं आज मैं हूं जहां कल कोई और था...ये भी एक दौर है वो भी एक दौर था।” गौरतलब है की हिन्दी फिल्म जगत के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को  मुंबई में निधन हो गया था।
 
बॉलीवुड में काका के नाम से पहचाने जाने वाले राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर को हुआ था। उनका असली नाम जतिन खन्ना था। जतिन खन्ना पंजाब से अपनी आंखों में कुछ बनने का सपना लेकर चले थे। वो जो मुकाम पाना चाहते थे उन्होंने पाया भी। राजेश खन्ना 1969 से 1971 तक अकेले एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने इस बीच सभी हिट फिल्में दीं और भारत के पहले ऑरिजिनल सुपरस्टार का खिताब हासिल किया।

राजेश खन्ना की फिल्में और गानें ही नहीं लोग उनके स्टाइल के भी दिवाने भी थे। वह जो भी पहनते थे वह एक ट्रेंड बन जाता था। उन दिन उनके गुरु कुर्ते का काफी फैशन चला था। कलर कुर्ते के साथ पैंट पहने का उनका स्टाइल काफी लोकप्रिय रहा था। काका अपनी फिल्मों में भी इस गुरु कुर्ते स्टाइल में नजर आए। राजेश खन्ना का ये फैशन आज तक लोकप्रिय है। राजेश खन्ना लड़कियों के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं। उन्हें लड़कियों ने खून से खत लिखे हैं। राजेश को एक बार पाइल्स के ऑपरेशन के लिए होस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था। उस वक्त उनके आस-पास के सभी कमरे निर्माता-निर्देशक ने बुक करवा लिए थे ताकि वह जब भी उन्हें अवसर मिले वह राजेश को अपनी फिल्म में साइन कर सकें।

अगली स्लाइड में देखिए राजेश खन्ना के सदाबहार गाने:-

Latest Bollywood News