A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस फिल्म के लिए रजनीकांत बने विशाल भारद्वाज की पहली पसंद

इस फिल्म के लिए रजनीकांत बने विशाल भारद्वाज की पहली पसंद

विशाल भारद्वाज के शेक्सपियर की कृति पर चौथी फिल्म बनाने को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई है। लेकिन विशाल का कहना है कि अगर वह इस पर फिल्म बनाते हैं तो इसमें किंग लियर की भूमिका के लिए सुपरस्टार रजनीकांत उनकी पहली पसंद होंगे।

vishal- India TV Hindi vishal

गुवाहाटी: बॉलीवुड फिल्मकार विशाल भारद्वाज के शेक्सपियर की कृति पर चौथी फिल्म बनाने को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई है। लेकिन विशाल का कहना है कि अगर वह इस पर फिल्म बनाते हैं तो इसमें किंग लियर की भूमिका के लिए सुपरस्टार रजनीकांत उनकी पहली पसंद होंगे। विशाल शेक्सपियर की कृतियों ‘मैकबेथ’, ‘ओथेलो’ और ‘हेमलेट’ पर क्रमश: ‘मकबूल’, ‘ओमकारा’ और ‘हैदर’ फिल्म बना चुके हैं। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए ब्रमपुत्र वैली फिल्मोत्सव में कहा, “फिल्म ‘हैदर’ बनाने से पहले मैंने किंग लियर की पटकथा पर काम किया था और मुख्य भूमिका के लिए रजनीकांत की कल्पना की थी। मैं अगर कभी भी फिल्म बनाने का फैसला करता हू्ं तो वह मेरी पहली पसंद होंगे।“

यह पूछे जाने पर कि वे शेक्सपियर की कालजयी रचनाओं को फिल्मों के लिए क्यों चुनते हैं, फिल्मकार ने कहा कि जहां ‘मकबूल’ संयोग से हो गई वहीं बाकी दोनों फिल्में उन्होंने उपन्यास त्रय पर फिल्मों का त्रय पूरा करने की कोशिश करते हुए बनाई। उन्होंने साथ ही कहा कि पूर्वोार भारत के फिल्मकारों को और कहानियां बयां करने के लिए तथा क्षेत्र में एक फिल्म आंदोलन का निर्माण सुनिश्चित करने के लिए आगे आना चाहिए। (टिस्का चोपड़ा ने क्यों कहा “एक औरत बच्चे पैदा कर सकती है तो फिल्म भी बना सकती है”)

भारद्वाज ने कहा, “अगर आप अपनी कहानियां बयां नहीं करेंगे तो कोई और आपके लिए यह नहीं करेगा। पूर्वोार के फिल्मकार ही क्षेत्र के साहित्य, स्वभाव एवं परंपराओं को पर्दे पर सर्वश्रेष्ठ तरीके से पेश कर सकते हैं।“ विशाल की पिछली फिल्म ‘रंगून’ का अधिकतर हिस्सा पूर्वोार के राज्यों- असम एवं अरूणाचल प्रदेश में फिल्माया गया था। बता दें कि इस फिल्मोत्सव का आयोजन 15 से 17 सितंबर के बीच हुआ था।

Latest Bollywood News