Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Happy Birthday: 41 साल की हुईं...

Happy Birthday: 41 साल की हुईं रानी मुखर्जी, ये हैं उनके करियर की 5 बेस्ट फिल्में

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) का जन्म 21 मार्च 1978 को हुआ था। वह आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। अगर आपने उनकी ये 5 फिल्में नहीं देखी हैं तो आज समय निकालकर इन्हें ज़रूर देख लें...

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 21 Mar 2019, 9:23:15 IST

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) का जन्म 21 मार्च 1978 को हुआ था। काजोल, तनीषा और अयान मुखर्जी, रानी के कजिन्स हैं। उन्होंने 1996 की फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा उन्होंने 'गुलाम', 'कुछ कुछ होता है', 'साथिया', 'वीर ज़ारा', 'हम तुम' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। कई सालों तक आदित्य चोपड़ा के साथ उनका अफेयर चर्चा में रहा था। 21 अप्रैल 2014 को रानी और आदित्य ने इटली में शादी की थी। यह एक प्राइवेट अफेयर था। 9 दिसंबर 2015 को रानी ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम उन्होंने आदिरा रखा है। आदिरा के जन्म के बाद रानी ने 2018 में 'हिचकी' फिल्म से अपना कमबैक किया था। फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। रानी जल्द 'मर्दानी 2' की शूटिंग शुरू करेंगी। इसे यशराज फिल्म्स प्रोड्यूस कर रहा है।

अपने 22 साल के करियर में रानी ने अपनी फिल्मों के साथ बहुत एक्सपेरिमेंट किया है। स्वीट, संस्कारी लड़की से लेकर डेयरिंग पुलिस, वकील के रोल में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग से सबको इम्प्रेस किया है। रानी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। अगर आपने उनकी ये 5 फिल्में नहीं देखी हैं तो आज समय निकालकर इन्हें ज़रूर देख लें...

साथिया

'साथिया' रानी के करियर की बहुत बड़ी हिट फिल्म रही है। इसे मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया था। रानी के साथ फिल्म में विवेक ओबेरॉय थे। फिल्म में सुहानी के रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड्स फॉर बेस्ट एक्ट्रेस भी मिला था। इस फिल्म के गाने भी दर्शकों को बहुत पसंद आए थे। साथिया तमिल फिल्म Alaipayuthey का रीमेक थी। फिल्म प्यार में डूबे एक कपल की कहानी थी, जो घर से भाग कर शादी करते हैं। इसके बाद उनकी ज़िंदगी में कई बदलाव आते हैं।

हम तुम

इस फिल्म में रानी का मैच्योर परफॉर्मेंस देखने को मिला था। फिल्म में 9 साल के दौरान उनकी ज़िंदगी में ऐसे मोड़ आते हैं कि वह एक बबली गर्ल से मैच्योर लड़की बन जाती है। फिल्म में उनके अलावा सैफ अली खान, अभिषेक बच्चन, किरण खेर, ऋषि कपूर भी थे। इस फिल्म के लिए रानी को फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस मिला था। इस फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए थे।

ब्लैक

'की मिशेल को भला कौन भूल सकता है? फिल्म में रानी ने गूंगी, अंधी और बहरी लड़की का चैलेंजिंग रोल निभाया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन उनके टीचर के रोल में थे। इमोशन्स से भरी इस फिल्म में सभी ने दमदार एक्टिंग की थी।

बंटी और बबली

फिल्म में रानी और अभिषेक बच्चन मिल कर लोगों को ठगने का काम करते हैं। यह फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी। लाइट कॉमेडी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे। साथ ही कजरारे गाने में ऐश्वर्या राय बच्चन का स्पेशल अपीयरेंस भी थी। इस फिल्म के लिए रानी को फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला था।

हिचकी
 
बेटी आदिरा के जन्म के बाद रानी ने 2018 में 'हिचकी' से अपना कमबैक किया था। फिल्म में रानी टारेट सिंड्रोम से जूझ रही होती हैं। इस बीमारी में बोलने में तकलीफ होती है। फिल्म में रानी एक टीचर के रोल में थीं, जिसे शुरुआत में तो बच्चे स्कूल में बहुत परेशान करते हैं, लेकिन बाद में वहीं उन बच्चों को सही राह दिखाती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन