A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड National Girl Child Day: रानी मुखर्जी का बयान, 'खुशकिस्मत हूं मुझे सशक्त महिला किरदारों वाली फिल्में मिली'

National Girl Child Day: रानी मुखर्जी का बयान, 'खुशकिस्मत हूं मुझे सशक्त महिला किरदारों वाली फिल्में मिली'

नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के अवसर पर रविवार को अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने सिनेमा की ताकत के बारे में बात की, जिनसे समाज में बदलाव आता है और जिसका लाभ महिलाओं को मिलता है।

Rani Mukerji- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/RANI MUKERJI Rani Mukerji

नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के अवसर पर रविवार को अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने सिनेमा की ताकत के बारे में बात की, जिनसे समाज में बदलाव आता है और जिसका लाभ महिलाओं को मिलता है। बॉलीवुड में पिछले 24 साल से सक्रिय रानी का मानना है कि वह कुछ ऐसे फिल्मों का हिस्सा रही हैं, जिनमें महिलाओं के किरदार सशक्त रहे हैं।

रानी कहती हैं, "सिनेमा में समाज में बदलाव लाने का पावर है और कलाकारों में अपनी फिल्मों के माध्यम से लोगों से बात करने और सकारात्मक बदलाव लाने वाली सोच का बीजारोपण करने की शक्ति है। एक कलाकार के तौर पर ऐसी परियोजनाओं का हिस्सा बनने के लिए मैं खुशकिस्मत रही हूं, जिनमें महिलाओं को मुख्य किरदार के रूप में पेश किया गया है और सच कहूं, तो मुझे अभी भी ऐसे ही कामों की तलाश रहती है।"

दीपिका और प्रियंका के बाद इन बॉलीवुड सेलेब्स पर भी छाया बर्नी सैंडर्स के मीम का खुमार, Funny पोस्ट हो रहे वायरल

रानी मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमाजगत में साल 1996 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात से की थी। ये फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर सकी लेकिन इस फिल्म के बाद रानी जरूर लोगों की नजरों में आ गईं। इस फिल्म के बाद रानी को कई सारी फिल्मों के ऑफर मिले जिसमें वो दमदार किरदार में नजर आईं। इन फिल्मों में आमिर खान के साथ आई फिल्म गुलाम, कुछ कुछ होता है, बादल, मुझसे दोस्ती करोगे, साथिया, ब्लैक, हिचकी और मर्दानी फिल्म शामिल हैं। 

(इनपुट/आईएएनएस)

Latest Bollywood News