A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बर्थडे स्पेशल: असली नाम से करियर के टर्निंग प्वॉइंट तक, यहां पढ़ें कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की जिंदगी से जुड़ी खास बातें

बर्थडे स्पेशल: असली नाम से करियर के टर्निंग प्वॉइंट तक, यहां पढ़ें कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की जिंदगी से जुड़ी खास बातें

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा 2 अप्रैल को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

remo dsouza birthday- India TV Hindi रेमो डिसूजा 2 अप्रैल को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 2 अप्रैल को वो अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। डांस, कोरियोग्राफी, एक्टिंग के साथ-साथ वो फिल्म निर्देशक भी हैं। इसके अलावा वो कई टीवी शोज भी जज कर चुके हैं। क्या आप जानते हैं कि उनका असली नाम रमेश गोपी है। उनक बर्थडे पर जानिए, उनसे जुड़ी खास बातें...

रेमो डिसूजा का जन्म बेंगलुरू में साल  2 अप्रैल 1974 में हुआ था। उनके पिता नेवी में ऑफिसर थे, जबकि मां हाउस वाइफ। उनके परिवार में एक बड़ा भाई और तीन बहनें हैं। रेमो ने 10वीं तक की पढ़ाई गुजरात में की, इसके बाद वो मुंबई आ गए। 

रेमो को डांस करना इतना पसंद था कि उन्होंने किसी से ट्रेनिंग नहीं ली और माइकल जैक्सन के वीडियो देखकर ही डांस करना सीखा। धीरे-धीरे दोस्तों की मदद से अपनी डांस एकेडमी भी खोल ली, लेकिन इस दौरान वो आर्थिक तंगी से भी गुजरे। 

रेमो की टीम ने एक डांस रिएलिटी शो में हिस्सा लिया और फिर उनकी जिंदगी बदल गई। उन्होंने 'रंगीला' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, जहां दर्शकों ने उनकी कोरियोग्राफी पसंद की। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

रेमो द्वारा कोरियोग्राफ किया गया 'कांटे' मूवी की आइटम सॉन्ग 'इश्क समंदर' सुपरहिट रहा। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गानों के डांस को कोरियोग्राफ किया। 

रेमो ने 'फालतू' फिल्म से डायरेक्शन की शुरुआत की थी। उन्होंने 'एबीसीडी' और इसकी अन्य फ्रैंचाइजी का निर्देशन किया है। इसके अलावा वो डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' और 'डांस प्लस' सहित कई शोज में बतौर जज नज़र आ चुके हैं। 

रेमो ने 'रेस 3', 'बाजीराव मस्तानी', '2 स्टेट्स', 'ये जवानी है दीवानी', 'कृष 3' और 'सिंह इज किंग' सहित कई फिल्मों में कोरियोग्राफी की है।

 

Latest Bollywood News