A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड मानहानि मामले में ऋचा चड्ढा और एक्ट्रेस ने आपसी सहमति से बॉम्बे हाईकोर्ट में खत्म किया मामला

मानहानि मामले में ऋचा चड्ढा और एक्ट्रेस ने आपसी सहमति से बॉम्बे हाईकोर्ट में खत्म किया मामला

ऋचा ने अभिनेत्री के कथित रूप से झूठे, बेबुनियाद, अशोभनीय और अपमानजनक बयान को लेकर उच्च न्यायालय में उनके खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा दायर किया था तथा क्षतिपूर्ति की मांग की थी।

richa chadha defamation case ended- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ऋचा चड्ढा मानहानि केस 

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री पर ऋचा चड्ढा के मानहानि मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में दोनों के बीच आपसी सहमति से केस खत्म हो गया है। सहमति की शर्तों को दाखिल किया है, जिसके तहत एक्ट्रेस ने ऋचा चड्ढा के खिलाफ दिए गए बयान को वापस लिया और माफी मांगी है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने ऋचा चड्ढा और अभिनेत्री को आपसी सहमति बनाने के लिए दो दिन का समय दिया था, जिस पर आज दोनों पक्ष ने कुछ व्वॉइंट्स पर सहमति जताई। इसके बाद कोर्ट ने इजाजत दे दी। 

ऋचा चड्ढा ने कहा- मानहानि केस में मिली जीत, सोशल मीडिया पर लिख दी ये बात

एक्ट्रेस के वकील नितिन सतपुते ने न्यायमूर्ति ए के मेनन को बताया कि दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से विवाद सुलझा लिया है और इस संबंध में एक अर्जी दाखिल की है। घोष ने वचनपत्र में कहा वह उस बयान को वापस ले रही हैं जो उन्होंने चड्ढा के खिलाफ दिया था और माफी मांगती हैं।

सतपुते ने उच्च न्यायालय में कहा, ‘‘दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हो गए हैं कि वे इस मामले में एक दूसरे के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं करेंगे और हर्जाने के तौर पर धन की कोई मांग नहीं की जाएगी। वहीं, ऋचा चड्ढा के वकील वीरेन्द्र तुल्झापुरकर और सवीना बेदी ने भी बताया कि मामला सुलझा लिया गया है। न्यायमूर्ति मेनन ने इसे स्वीकार किया और एक्ट्रेस के खिलाफ मामले को खारिज कर दिया। 

ऋचा ने अभिनेत्री के कथित रूप से झूठे, बेबुनियाद, अशोभनीय और अपमानजनक बयान को लेकर उच्च न्यायालय में उनके खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा दायर किया था तथा क्षतिपूर्ति की मांग की थी। 

गौरतलब है कि अभिनेत्री ने कश्यप के खिलाफ आरोप लगाते हुए ऋचा और दो अन्य अभिनेत्रियों का नाम विवाद में घसीटा था। 

(रिपोर्ट: अतुल सिंह/पीटीआई)

Latest Bollywood News