A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ऋषि कपूर और तापसी की ‘मुल्क’ हुई पाकिस्तान में बैन, भड़क पड़े मेकर्स

ऋषि कपूर और तापसी की ‘मुल्क’ हुई पाकिस्तान में बैन, भड़क पड़े मेकर्स

अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मुल्क' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। लेकिन इसी के साथ खबर आई है कि पाकिस्तान फेडरल सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज पर बैन लगा दिया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी भारतीय फिल्म को पाकिस्तान में बैन किया गया है।

Mulk- India TV Hindi Mulk

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मकार अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मुल्क' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। लेकिन इसी के साथ खबर आई है कि पाकिस्तान फेडरल सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज पर बैन लगा दिया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी भारतीय फिल्म को पाकिस्तान में बैन किया गया है। इससे पहले 'राजी', 'पैडमैन', 'परी', 'वीरे दी वेडिंग', 'रईस' और 'उड़ता पंजाब' जैसी फिल्में भी पाक में बैन की जा चुकी हैं। जहां एक ओर 'पैडमैन' को उसके सब्जेक्ट के कारण बैन कर दिया गया था, तो वहीं दूसरी ओर करीना और सोनम की 'वीरे दी वेडिंग' अश्लीलता की वजह से रोक दी गई थी।

लेकिन अब 'मुल्क' को पाक में बैन किए जाने के कारण निर्देशक अनुभव सिन्हा काफी भड़क पड़े हैं। उन्होंने एक ओपन लेटर के जरिए सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया है। सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट से दीपक मुकुट का कहना है कि, "हम इस फैसले बहुत परेशान हैं। हम पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से निवेदन करते हैं कि वह अपने इस फैसले पर एक बार फिर से विचार करें।"

गौरतलब है कि कोर्टरूप ड्रामा फिल्म 'मुल्क' दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, आशुतोष राणा, नीना गुप्ता, मनोज पाहवा, प्रतीक बब्बर और रजत कपूर जैसे सितारों को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है।

Latest Bollywood News