A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रोहित शेट्टी फिल्म उद्योग से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों के लिए आए आगे, दिया 51 लाख का दान

रोहित शेट्टी फिल्म उद्योग से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों के लिए आए आगे, दिया 51 लाख का दान

रोहित शेट्टी ने 51 लाख उन दिहाड़ी मजदूरों के लिए डोनेट किए हैं जिनकी कमाई कोरोना वायरस की वजह से ठप पड़ी है।

<p>रोहित शेट्टी</p>- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ROHIT SHETTY रोहित शेट्टी

मुंबई: दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से तबाही मची हुई है। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों के लिए आर्थिक संकट पैदा हो गया है। फिल्म और टीवी की शूटिंग के पर तो पहले ही रोक लग गई थी। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मजदूरों के लिए ये बहुत मुश्किल का वक्त है। इन दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए मशहूर फिल्ममेकर रोहित शेट्टी सामने आए हैं। रोहित शेट्टी ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े दैनिक वेतन भोगियों के लिए वेस्टर्न इंडिया सिने कर्मचारी संघ (एफडब्ल्यूआईसीई) में 51 लाख रुपए का डोनेशन दिया है। यह फेडरेशन स्पॉटबॉय, जूनियर आर्टिस्ट्स और लाइटमैन समेत उन लोगों की मदद कर रहा है जिनकी रोजी-रोटी फिल्मों और टेलीविजन में काम करके चलती थी और फिलहाल रुक गई है।

फेडरेशन के चीफ एडवाइजर अशोक पंडित ने ट्विटर पर  वीडियो शेयर करके फिल्ममेकर रोहित शेट्टी को शुक्रिया कहा है। अशोक पंडित ने ट्विटर के कैप्शन में लिखा है-   "शुक्रिया रोहित हमारी फिल्म इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों के प्रति दया दिखाने के लिए। एफडब्ल्यूआईसीई को आपने जो  51 लाख रुपए का बड़ा योगदान दिया है, संकट के समय में यह वाकई बहुत ही प्रेरणादायक है।" निर्देशक फराह खान ने भी अशोक पंडित के वीडियो को री-ट्वीट किया और रोहित शेट्टी की तारीफ की है।

 रोहित शेट्टी के अलावा 'सुपरस्टार सिंगर्स' शो की निर्माता फ्रेम्स प्रोडक्शन कंपनी ने 25 लाख रुपए का राशन उपलब्ध कराया, वहीं 'कर्म संगिनी' और 'अभिलाषा' सीरियल्स के निर्माता शशि-सुमित प्रोडक्शन ने 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी। 

Latest Bollywood News