A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड OMG! सलमान खान ने की थी कोर्ट को गुमराह करने की कोशिश, हो सकती है 7 साल की सजा

OMG! सलमान खान ने की थी कोर्ट को गुमराह करने की कोशिश, हो सकती है 7 साल की सजा

सलमान ने 1998 में जोधपुर के कंकानी में काले हिरण का शिकार किया था।

सलमान खान- India TV Hindi सलमान खान

जोधपुर: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ अवैध शिकार करने के दो मामलों में यहां की एक सत्र अदालत ने शुक्रवार को दो याचिकाओं पर सुनवाई समयाभाव की वजह से 18 दिसंबर तक टाल दी। खान के वकील महेश बोरा ने कहा, "अदालत में दो मामले लंबित हैं -पहला हथियार विधेयक मामले में खान की रिहाई के विरुद्ध सरकार की याचिका, दूसरा खान ने शिकार मामले में दोषी ठहराए जाने के विरुद्ध याचिका दाखिल की है।"

दोनों मामले को 'अदालत ने समयाभाव की वजह से' टाल दिया। इससे पहले, खान के विरुद्ध अभियोजन पक्ष की दो याचिकाओं की सुनवाई को भी 29 नवंबर तक टाल दिया गया। इनमें से एक याचिका अभियोजन पक्ष ने दाखिल की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि खान ने एक शारीरिक समस्या के आधार पर अदालत में पेश नहीं होने के लिए अदालत को गुमराह किया, जबकि दूसरी याचिका में आरोप लगाया गया है कि खान ने एक शपथपत्र के जरिए हथियार के बारे में फर्जी जानकारी दी। अगर फर्जी जानकारी देने वाली बात अदालत में साबित हो जाती है तो इसके लिए सलमान को 7 साल तक  की सजा मिल सकती है साथ ही जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

खान को एक निचली अदालत ने वन्यजीव संरक्षण कानून के अंतर्गत पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। सलमान ने 1998 में जोधपुर के कंकानी में काले हिरण का शिकार किया था।

Also Read:

क्या बिग बॉस के घर से निकलकर अमृता फडनवीस के फंक्शन में गए अनूप जलोटा?

Baazaar Movie Review: पैसा, पॉवर और स्टॉक मार्केट की कहानी में है संस्पेंस और थ्रिलर, बाज़ार चालू छे!

Birthday Special: अजय देवगन के साथ पढ़ती थीं रवीना टंडन, शादी से पहले दो बेटियों को लिया था गोद

शाहिद कपूर की 'अर्जुन रेड्डी' की हिंदी रीमेक का नाम होगा 'कबीर सिंह', पोस्टर हुआ रिलीज

Latest Bollywood News