A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड काले हिरण केस में सलमान खान को बड़ा झटका, 5 साल की जेल, हिरासत में लिया गया

काले हिरण केस में सलमान खान को बड़ा झटका, 5 साल की जेल, हिरासत में लिया गया

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान पिछले लंबे वक्त से काला हिरण शिकार मामले में फंसे हुए थे। अब जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने दो दशक पुराने इस केस में सलमान और अन्य लोगों के खिलाफ फैसला सुना दिया है। इस केस में सलमान खान दोषी करार दिए गए हैं और उन्हें 5

<p>सलमान खान</p>- India TV Hindi Image Source : PTI सलमान खान

जोधपुर: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान पिछले लंबे वक्त से काला हिरण शिकार मामले में फंसे हुए थे। अब जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने दो दशक पुराने इस केस में सलमान और अन्य लोगों के खिलाफ फैसला सुना दिया है। इस केस में सलमान खान दोषी करार दिए गए हैं और उन्हें 5 साल की सजा हुई है। उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। सलमान खान को 5 साल की जेल के अलावा 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। बाकी आरोपी यानी तबू, सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे बरी हो गए हैं। 

कल सलमान खान अपने परिवार के साथ जोधपुर पहुंचे थे। चार्टर्ड प्लेन से सलमान और सैफ जोधपुर पहुंचे थे। कहा जा रहा है कि बीती रात सलमान खान काफी बेचैन थे, पूरी रात वो सो नहीं पाए। उनके कमरे की लाइट रात भर जलती रही।​ होटल से निकलने से पहले सलमान वहां मौजूद मंदिर में पहुंचे और मत्था टेका। इसके बाद सलमान ने पापा सलीम खान से बात की, उन्होंने सलमान की हिम्मत बढ़ाई और कहा- घबराओ मत, ऊपरवाला तुम्हारे साथ है।

क्या थे आरोप:-

सलमान खान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर के निकट कांकाणी गांव के भागोडा की ढाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था। यह घटना फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर वर्ष 1998 में हुई थी।

कौन कौन सी धाराएं लगाई गई:-

सलमान खान के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और अन्यकलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 व भारतीय दंड संहिता की धारा 149 (गैरकानूनी जमावड़ा) जैसी धाराएं लगी थीं।

Latest Bollywood News