A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Tubelight Quick Review: कमजोर पटकथा के बावजूद चमके सलमान खान

Tubelight Quick Review: कमजोर पटकथा के बावजूद चमके सलमान खान

Tubelight Review: सलमान खान के अभिनय से सजी फिल्म 'ट्यूबलाइट' को लेकर पिछले लंबे वक्त से चर्चा बनी हुई हैं। कुछ वक्त पहले रिलीज हुए इस फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के बीच पहले ही तहलका मचा दिया था। अब आज यह फिल्म भी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

salman- India TV Hindi salman

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के अभिनय से सजी फिल्म 'ट्यूबलाइट' को लेकर पिछले लंबे वक्त से चर्चा बनी हुई हैं। कुछ वक्त पहले रिलीज हुए इस फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के बीच पहले ही तहलका मचा दिया था। अब आज यह फिल्म भी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की एक और खास बात यह है कि इसके लिए एक बार फिर से सलमान और कबीर खान की जोड़ी साथ आ गई है। इससे पहले ये दोनों 'एक था टाइगर' और 'बजरंगी भाईजान' में भी साथ काम कर चुके हैं। कबीर खान की यह फिल्म हॉलीवुड की फिल्म 'लिटिल बॉय' से काफी प्रेरित है। लेकिन जहां एक तरफ इस हॉलीवुड फिल्म को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई थी, वहीं सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' का बेसब्री से इंताजर किया जा रहा है।

कहानी:-

फिल्म की कहानी दो भाईयों लक्ष्मण (सलमान खान) और भरत (सोहेल खान) की एक छोटी सी दुनिया के इर्द गिर्द है। इनके माता-पिता का बचपन में ही निधन हो चुका है। इसके बाद से ही दोनों सिर्फ एक दूसरे के सहारे बड़े हो रहे हैं। लक्ष्मण को आस-पास के गांव के बच्चे 'ट्यूबलाइट' कहकर बुलाते हैं। भरत और लक्ष्मण एक दूसरे के सब कुछ हैं। ये दोनों भारतीय सेना के कुमाऊं रेजीमेंट में काम करना चाहते हैं, इसमें भरत को तो चुन लिया जाता है और लक्ष्मण मंदबुद्धी होने की वजह से पीछे रह जाता है। लेकिन इन दोनों की इस खुशहाल जिंदगी में एक भावुक मोड़ तब आता है जब भरत को आर्मी में नौकरी मिल जाती है और एक दिन उसे भारत-चीन के युद्ध के लिए लक्ष्मण को छोड़कर जाना पड़ता है। इस लड़ाई के बाद कोई उम्मीद नहीं है कि भरत वापस लौटकर आएगा। लेकिन इस खबर को सुनने के बाद जहां एक तरफ लक्ष्मण बेहद भावुक और अंदर से टूट चुका है वहीं वह अपने भाई को भी किसी भी तरह से वापस लाने की कोशिश में जुट जाता है। इसके बाद फिल्म में बन्ने खान चाचा (ओम पुरी), छोटे बच्चे गुओ (माटिन) और उसकी मां (झू झू) की एंट्री होती है, ये लोग हमेशा ही लक्ष्मण का साथ देने के लिए उसके खड़े रहते हैं। फिल्म कई दिलचस्प मोड़ के साथ आग बढ़ती है। बहुत सी मुश्किलों के बावजूद लक्ष्मण को लगता है कि वह अपने भाई को वापस ले आएगा। क्या लक्ष्मण, भरत को वापस लाने में कामयब होगा? इसका जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

निर्देशन:-

पिछली फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के बाद कबीर खान की 'ट्यूबलाइट' से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं। लेकिन इसे उनकी ऐवरेज फिल्म ही कहा जा सकता है। फिल्म में कई जगहों पर आप भावुक हो सकते हैं, लेकिन कुछ जगहों पर यह आपको बोरिंग भी लगेगी। फिल्म के साथ पूरी तरह से आप खुद को शायद न जोड़ पाएं।

अभिनय:-

फिल्म में सलमान खान अपने माचोमैन के अवतार से निकलकर एक भोले-भाले लड़के के किरदार में नजर आए हैं। उनकी मेहनत को साफतौर पर देखा जा सकता है। वह अपनी भूमिका से दर्शकों को खूब प्रभावित भी कर रहे हैं। वहीं दिवंगत अभिनेता ओम पुरी को बन्ने चाचा के किरदार में काफी बेहतरीन दिख रहे हैं। फिल्म में उन्हें देख एक बार से फिर से उनकी सभी यादें ताजा हो जाती है। वहीं सोहेल खान अपने किरदार में ठीक-ठाक लगे हैं। सलमान और नन्हें माटिन की जोड़ी काफी क्यूट है। चीनी अदाकारा झू झू की बात करें तो फिल्म में उन्हें कुछ खास करने का मौका नहीं मिला है। इनके अलावा फिल्म में कैमियो करते दिख रहे है। फिल्म में वह एक जादूगर के किरदार में दिखें, जो कुछ खास अच्छा नहीं दिखा या फिर यूं कहें कि दर्शकों के साथ जुड़  नहीं पाया।

क्यों देखें:-

फिल्म में सलमान का नया अवतार में नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने इस किरदार के लिए काफी मेहनत भी की है, जिसे पर्दे पर देखना काफी दिलचस्प होगा है। इसके अलावा फिल्म की शूटिंग के लिए बेहतरीन लोकेशन्स का चुनाव किया गया।

Latest Bollywood News