A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड संग्राम सिंह ने ट्वीट कर बच्चों को दी बाल दिवस की बधाई

संग्राम सिंह ने ट्वीट कर बच्चों को दी बाल दिवस की बधाई

बाल दिवस के मौके पर सभी बड़ी हस्तियों ने शुभकामनाएं दी। इन्हीं के साथ रेसलर संग्राम सिंह ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो शेयर करके बाल दिवस की बधाई दी।

sangram singh- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ SANGRAM SINGH sangram singh

मुंबई:14 नवंबर देशभर में बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है। इस दिन बच्चों के लिए स्कूल में प्रोग्राम होते हैं उन्हें गिफ्ट दिए जाते हैं। चाचा नेहरू के जन्मदिन पर उन्हें याद करके यह दिवस मनाया जाता है। जवाहर लाल नेहरू को बच्चों से बहुत प्रेम का जिसकी वजह से उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है। बच्चे उनको चाचा नेहरू भी कहकर बुलाते हैं। सभी बच्चों को टीचर्स और बाकी लोग इस दिन बाल दिवस की शुभकामनाएं देते थे। बाल दिवस के मौके पर सभी बड़ी हस्तियों ने शुभकामनाएं दी। इन्हीं के साथ रेसलर संग्राम सिंह ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो शेयर करके बाल दिवस की बधाई दी।

संग्राम ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कि जिसमें वह उन्होंने सभी को बाल दिवस की शुभकामनाएं दीं। साथ ही कहा कि- बच्चे हैं तो देश है इसलिए आप अपने घर के बच्चों के साथ-साथ आस-पास के बच्चों को पढ़ाई और खेल के लिए प्रेरित करें। ताकि वह खेल-कूद में आकर देश का नाम ऊंचा कर सकें।

उन्होंने आगे कहा कि- अगर आपके आस-पास कोई बच्चा पढ़ने में समर्थ नहीं है तो आप उन्हें पढ़ाने में मदद करें। इससे ही हम सही मायने में बाल दिवस मनाने के काबिल होंगे।

संग्राम सिंह कई रिएलिटी शो में भाग भी ले चुके हैं। वह बिग बॉस के सीजन 7 में नजर आए थे। इसके साथ ही उन्होनें 2015 में साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ हैवीवेट चैम्पियनशिप को भी जीता था। 

इसी तरह से अमिताभ बच्चन, करण जौहर, अनुपम खेर और काजोल जैसी कई बड़ी हस्तियों से ट्वीट के जरिए बाल दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Also read: 

14 नवंबर को ही क्यों मनाते हैं बाल दिवस? जानिए खास बातें

फिल्मी हस्तियों ने इस अंदाज में दी बाल दिवस की शुभकामनाएं

Latest Bollywood News